अपने ही छोटे भाई से दिल लगा बैठी युवती, करना चाहते हैं शादी, पुलिस ने कहा- शादी करना व्‍यक्तिगत पसंद

खबर शेयर करें

बेतिया: Sister Wants to Marry with Younger Brother बिहार के बेतिया जिले से प्रेम प्रसंग का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक युवती अपने ही छोटे भाई से इश्क लड़ा बैठी और दोनों ने साथ में जीने मरने की कसमें खा डाली। लेकिन जब दोनों के अवैध संबंध के बारे में परिजनों को पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद दोनों को सजा देने के इरादे से पंचायत बुलाई गई, लेकिन दोनों भाई-बहन ने पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस हस्तक्षेप के बाद दोनों को छुड़ाया गया। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शादी करना व्‍यक्तिगत पसंद की बात है और इसमें गलत तरीके से हस्‍तक्षेप करना सही नहीं है। यदि किसी ने कानून को हाथ में लिया तो उनके खिलाफ विधिसम्‍मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, परिजन और स्‍थानीय लोग मान-मर्यादा की दुहाई देकर इस संबंध को गलत करार दे रहे हैं।

Sister Wants to Marry with Younger Brother मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाई-बहन के बीच प्रेम कहानी का यह मामला बेतिया के बानुछापार मोहल्‍ले की है। दरअसल, महिला के पति की तकरीबन 1 साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उनका उम्र में 4 साल छोटेअपने ही मौसेरे भाई के साथ प्रेम संबंध स्‍थापित हो गया। दोनों के बीच का प्‍यार इस कदर परवान चढ़ा कि उन्‍होंने साथ जीने और साथ मरने का फैसला कर लिया। परिजनों ने इस पर सख्‍त ऐतराज जताते हुए इस प्रेम संबंध को मानने से ही इनकार कर दिया। दूसरी तरफ, दोनों शादी कर पूरी उम्र एकसाथ गुजराने पर आमादा थे।

परिजनों का कहना है कि जब उन्‍हें इसके बारे में पता चला तो उन्‍होंने दोनों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद परिजनों ने दोनों को सजा देने के उद्देश्‍य से पंचायत बुलाई। इसमें दोनों के बाल मूंड कर उन्‍हें गांव में घुमाने पर सहमति बनी थी। प्रेमी जोड़े ने समय रहते ही इसकी सूचना स्‍थानीय पुलिस को दे दी।

पुलिस की एंट्री से मामले में नया ट्विस्‍ट आ गया. पुलिस ने जानकारी मिलते ही तत्‍परता के साथ मौके पर पहुंच गई और प्रेमी जोड़े को स्‍थानीय लोगों के चंगुल से छुड़ा लिया। इसके बाद दोनों को थाने लाया गया। ‘दैनिक जागरण’ की खबर के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने ग्रामीणों को समझाया कि सबको कानूनन आपसी सहमति से शादी करने का अधिकार है। साथ ही चेतावनी भी दी की यदि किसी ने उन्‍हें प्रताड़ित किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्रेमी सुनील कुमार बताया कि वे दोनों एक-दूसरे को बेहद प्‍यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं। सुनील ने बताया कि उनके परिवारवाले इससे खुश नहीं हैं और इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं, प्रेमिका ने बताया कि वे दोनों शादी करेंगे। प्रेमिका अपने प्रेमी से उम्र में 4 साल बड़ी है। महिला के पति का निधन पिछले साल नदी में डूबने से हो गया था।