इन बड़े बदलावों के साथ आ रही है मारुति अल्टो, होगा 31.59 किलो प्रति किलोमीटर का माइलेज

खबर शेयर करें

मारुति सुजुकी इसी साल लॉन्च होगी। ड्यूल एयरबैग्स के साथ नए अवतार में दिवाली से पहले दस्तक देगी। मारुती की सस्ती हैचबैक ऑल्टो का अपडेटेड मॉडल 2022 पहले से बहुत ही अलग होगा। कार साइज में बड़ी होने के साथ ही अंदर बैठने वाले यात्रियों के लिए भी आरामदेह होगी। इस कार के इंजन में बदलाव नहीं करके इसमें सीएनजी वेरिएंट भी दिया जाएगा। आइए जानते हैं न्यू मारुती सुजुकी ऑल्टो में क्या होगा ख़ास…

मारुति ऑल्टो 2022 में चौकने वाले फीचर्स का अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सुरक्षा मानकों के अनुरूप ड्यूल एयरबैग्स जरूर होंगे। नई ऑल्टो के लुक को भी थोड़ा बदला गया है। इसके इंटीरियर को पहले से भी बेहतर बनाया जा रहा है। स्पेस को भी अंदर बढ़ाया जा रहा है। इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। लेकिन सीएनजी वेरिएंट निकला जाएगा। कुछ वक्त पहले टेस्टिंग के दौरान लीक हुई तस्वीरों को देखकर लगता है कि इस हैचबैक कार का बॉक्सी स्टांस पहले जैसा ही रखा जाएगा। कार की लंबाई और चौड़ाई में भी वृद्धि किए जाने की संभावना है। साथ ही कार को अलग लुक देने के लिए हाइट को थोड़ा और बढ़ाया जा सकता है। कार में नया ग्रिल और उसमें हेडलैंप्स और बंपर को भी नया लुक दिया जा सकता है।

ऑल्टो 2022 में प्रीमियम फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 Maruti Alto में में Heartect प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल किए जाने की संभावना है। अभी यह प्लेटफॉर्म मारुति की Swift, Dzire और Ertiga सहित बड़ी कारों में देखने को मिलता है। 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी सभी को चौंका सकता है। यह सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट से लैस होता है। मारुति ऑल्टो में फीचर्स के तौर पर इंस्ट्रूमेंट कलस्टर के साथ 4 पावर विंडो और कीलेस एंट्री भी जोड़ी जा सकती है।

ऑल्टो सीएनजी कार का खर्च

ऑल्टो सीएनजी कार खर्च में बाइक से भी कम में चलेगी। बाइक का खर्च लगभग 2 रूपए प्रति किलोमीटर होता है। ऑल्टो की बात करें तो इसका खर्च 1 रूपए और कुछ पैसे ही आता है। यह कार 31.59 किलो प्रति किलोमीटर का माइलेज देती है। एक किलो गैस 43 रूपए की आती है। ऐसे में यह खर्च 1 रूपए 38 पैसे ही आएगा।