करें 5 उपाय होंगे शनिदेव खुश

खबर शेयर करें

आज शनिवार है. आज का दिन शनि देव के लिए बहुत ही खास है. शनिदेव की कृपा पाने के लिए अच्छे कर्म करने चाहिए. शनि को नवग्रहों में पीड़ा देने वाला ग्रह माना गया है. अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा हो जाती है तो उसका पूरा जीवन बदल जाता है और वह सुख-समृद्धि से परिपूर्ण हो जाता है.
शनिदेव कर्मों के हिसाब से करते हैं न्याय’
वहीं दूसरी ओर अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव कुपित हो जाएं तो राजा को रंक बनने में देर नहीं लगती है. शनिदेव हमारे कर्मों के हिसाब से हमें न्याय देते हैं. जीवन में अगर अच्छे कर्म किए हैं तो उसका पुरस्कार मिलता है. अगर बुरे कर्म हैं तो शनिदेव दंड देते हैं.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिदेव बहुत जल्दी कुपित होने वाले देवता हैं. ऐसे में उनकी कृपा बनी रहे इसलिए शनिवार के दिन विधि-विधान से उनका पूजन करना चाहिए.

शनिवार को करें ये पांच उपाय
अगर आपकी कुंडली में शनि की वजह से सुख-शांति का अभाव है और आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शनिवार को इन पांच कामों को जरूर करें. शनिवार को ये उपाय करने से शनिदेव जल्दी प्रसन्न होंगे और उनकी कृपा बरसेगी.

  1. जो भी व्यक्ति कुंडली में शनि ग्रह से पीड़ित है और शनिदेव को प्रसन्न करना चाहता है उसे शनिवार का व्रत जरूर करना चाहिए.
  2. शनिवार के दिन शरीर पर भस्म, विभूति या फिर लाल चंदन लगाना चाहिए.
  3. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन सुंदरकांड और बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए.
  4. शनिवार के दिन शमी के वृक्ष पर जल चढ़ाने से भी लाभ होता है.
  5. इस दिन अनाज दान करना चाहिए खबर सोशल मीडिया से