इस्लामाबाद में हुई महारैली में इमरान खान ने क्यों किया भारतीय ‘मुसलमानों का जिक्र, जानिए क्या कहा

खबर शेयर करें

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले रविवार को इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली की। इस रैली के जरिए इमरान ने विपक्षी दलों को निशाने पर लिया। अपने संबोधन में इमरान ने भारतीय मुस्लिमों का भी जिक्र किया। जानिए ऐसा क्या बोले इमरान।
भारतीय मुस्लिमों का जिक्र

इस्लामाबाद रैली में इमरान खान ने भारतीय मुस्लिमों का जिक्र किया। आजादी के बाद के पाकिस्तान का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा जो 20 करोड़ मुस्लिम हिन्दुस्तान में हैं उन्होंने भी उस पाकिस्तान के लिए वोट दिया था। वे लोग भी एक असली पाकिस्तान का ख्वाब देख रहे थे। आज मैं उसी ख्वाब को पूरा कर रहा हूं।

दो करोड़ पाकिस्तानियों को राशन दियाः इमरान

इमरान खान ने कहा, मैंने चीन में देखा कि कैसे पिछले तीन साल में चीन ने अपने लोगों को नीचे से निकाला। उसी तरह मैं भी हमारे मुस्लिमों को गरीब से ऊपर निकालना चाहता हूं। हमारी सरकार गरीबों के लिए आई है। हम 2 करोड़ लोगों को राशन देने आए। हम नौजवानों को मजबूत करने आए हैं, रोजगार दे रहे हैं। ऐसा पाकिस्तान की सरकार में पहली बार हुआ है।

अमीरों से पैसा लेकर गरीबों को बांटाः इमरान

इमरान ने कहा, जब हमारे पास पैसा आया तो मैंने 250 अरब की सब्सिडी देकर 10 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत कम की और बिजली की कीमत पांच रुपए प्रति यूनिट कम की। मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे मैं पैसे इकट्ठा करता जाऊंगा वो सारा पैसा मैं अपनी कौम के लिए खर्च करूंगा। जब छोटा चोरी करता था तो उसे जेल में डाल देते थे लेकिन जब कोई बड़ा चोरी करता था तो उसे देश से बाहर भेज देते थे। ये हालत हर देश की कहानी है। लेकिन मैं पाकिस्तान में ऐसा नहीं होने दूंगा।