हल्दीराम नवरात्रि स्पेशल पैकेट क्यों चर्चा में पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

देश में कभी हिजाब तो कभी हलाल, ना जाने कितने तरह के ऐसे टॉपिक हैं जिनका सोशल मीडिया पर विवाद बना हुआ है। ऐसा ही एक नया मामला अब हल्दीराम नवरात्र स्पेशल पैकेट का भी चर्चाओं में है।
दरअसल, देश में नवरात्रि के दिन चालू हैं जिस दौरान हिंदू लोग 9 दिनों का व्रत करते हैं। इस दौरान कई चीजों के सेवन की मनाही होती है। ऐसे में हल्दीराम की नवरात्रि स्पेशल नमकीन फलहारी मिक्सचर के पैकेट पर छपी उर्दू पर विवाद पैदा हो गया। लोगों का कहना है कि पैकेट पर इंग्लिश और उर्दू लिखी है लेकिन हिंदी नहीं। इसी बात पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने गुस्सा जाहिर करते हुए हल्दीराम का बहिष्कार करने का ऐलान किया। धीरे-धीरे यह मामला बढ़ता गया और बहस दो तरफी हो गई जिसके बाद पांच सौ का नोट की भी इस विवाद में एंट्री हो गई।

हालांकि, 500 रुपये के नोट की इस पूरे विवाद में कोई गलती नहीं है लेकिन जो लोग हल्दीराम का बहिष्कार सिर्फ उर्दू की वजह से करने का ऐलान कर चुके हैं, उन्हें जवाब देने के लिए दूसरे पक्ष ने नोट को अपना हथियार बनाया और कहा कि इसमें भी उर्दू लिखी गई है तो क्या आप इसका भी बहिष्कार कर देंगे। अब दोनों ही चीजों के कोई हाथ-पैर नही हैं लेकिन हर पक्ष को अपने को ऊपर को रखना ही है, इसके लिए चाहे कुछ भी नया शिगूफा छेड़ना पड़े।

अब हल्दीराम का बहिष्कार करने वालों को जवाब देने के लिए काफी लोग 500 रुपये के वायरल हो रहे फोटो को शेयर कर रहे हैं और अपने-अपने स्टाइल से पक्ष रख रहे हैं। हालांकि, हल्दीराम बहिष्कार करने वाले भी कम नहीं हैं और लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। इन लोगों की बहस के बीच हल्दीराम तो फंसा ही है, साथ-साथ पांच सौ का नोट भी पिस रहा है। वैसे अभी तक इस विवाद का कोई नतीजा बाकी विवादों की तरह कुछ नहीं निकाल है लेकिन सोशल मीडिया की ताकत आगे क्या करवा दे, इसलिए इस बारे में ज्यादा कुछ कहना भी जल्दबाजी ही है। खबर सोशल मीडिया से