आखिर क्यों पुलिस ने किया पति पत्नी समेत कार चालक को गिरफ्तार, जानिए वजह

खबर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पूर्व यूपी-उत्तराखंड बॉडर से पुलभट्टा थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की खेप के साथ पति-पत्नी और एक कार चालक को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक कार, दो मोबाइल और 10,700 रुपये भी बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है.

विधानसभा चुनाव से पहले पुलभट्टा थाना पुलिस ने भारी मात्रा में असलहा बरामद किया है. मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि पुलभट्टा पुलिस ने चुनाव के मद्देनजर बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चलाया था, तभी उत्तर प्रदेश से एक इको कार आती हुई दिखाई दी. पुलिस टीम द्वारा कार रोकने पर चालक हड़बड़ा गया. शक होने पर पुलिस ने कार की तलाशी ली

कार से पुलिस को 10 तंमचे और 22 जिंदा कारतूस बरामद हुए. 10 तमंचों में 12 बोर के 3 असलहे, जबकि 7 तंमचे 315 बोर के हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों का नाम गीता, राकेश कुमार और मतलून खान (कार चालक) है.

तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद शेरगढ़ के रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह अवैध हथियारों की खेप यूपी से उधमसिंह नगर जनपद में सप्लाई करने के लिए ले जा रहे थे. एसएसपी ने टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.