बारात चढ़ने से पहले दूल्हा क्यों हुआ गायब दुल्हन ने किसके साथ लिए फेरे पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

हरियाणा के रेवाड़ी के धारूहेड़ा क्षेत्र के एक गांव में 22 वर्षीय युवक की शादी की तैयारियां चल रही थीं। परिवार में खुशी का माहौल था। दूल्हा एक दिन पहले अपनी बड़ी बहन को बाइक पर बैठाकर ब्यूटी पार्लर ले गया था। बहन को पार्लर छोड़ने के बाद वह लौटकर नहीं आया। परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की, परंतु उसका कोई पता नहीं चला। पुलिस में दूल्हे के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसके बाद सामाजिक पहलु को ध्यान में रखते हुए छोटे भाई को दूल्हा बनाकर बारात दूल्हन लाने के लिए रवाना हो गई।

रविंद्र ने अपने बड़े बेटे राहुल का रिश्ता कुछ समय पूर्व ही सोनीपत जिले की रहने वाली कंगना के साथ तय किया था। बताया जा रहा है कि राहुल इस रिश्ते को लेकर खुश नहीं था। चर्चा है कि प्रेम प्रसंग के चलते राहुल किसी और लड़की से शादी करना चाहता है। रिश्ता तय करने के बाद परिजनों के लिए ऐसा करना संभव नहीं था। इसके बाद राहुल गत 23 अक्टूबर को घर से लापता हो गया। उसने मोबाइल फोन तक रखना बंद कर रखा था। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। इसके बाद एक नवंबर को वह खुद घर आ गया था। इसके बाद परिजनों ने उसकी शादी धूमधाम से करने की तैयारियां शुरू कर दी थी।

बारात कंगना के मामा के घर लुधियाना जानी तय हुई थी। शादी देवोत्थान एकादशी के दिन 4 नवंबर की तय है। बताया जा रहा है कि 3 नवंबर तक राहुल ने शादी का विरोध नहीं किया, परंतु वह शादी से खुश नजर नहीं आ रहा था। गुरूवार को उसकी बड़ी बहन को ब्यूटी पार्लर जाना था। राहुल उसे बाइक पर ब्यूटी पार्लर ले गया। इसके बाद अपने दोस्त कपिल के पास जाने की बात कहते हुए कहीं चला गया। देर शाम तक परिजन उसकी तलाश करते रहे, परंतु उसका कोई पता नहीं चल सका। उसके छोटे भाई ने थाना धारूहेड़ा पुलिस को उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद उसकी तलाश शुरू कर दी।

छोटा भाई बारात लेकर रवाना

बताया जा रहा है कि राहुल के लापता होने के बाद परिजनों की जांच सांसत में पड़ गई। दोनों पक्षों के बीच सामाजिक मर्यादाओं को देखते हुए यह तय हुआ कि कंगना के साथ राहुल की जगह विकास की शादी की जाए। ग्रामीणों के अनुसार वर पक्ष की ओर से विकास को दूल्हा बनाकर बारात लुधियाना के लिए रवाना हो गई। दूसरी ओर आईओ सचिन ने बताया कि राहुल ने कई दिनों से मोबाइल फोन रखना बंद किया हुआ है, जिस कारण उसकी तलाश करने में परेशानी आ रही है। उसके दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।