थाने के बाहर कसरत क्यों कर रहे हैं हरीश रावत, जानिए पूरा माजरा

खबर शेयर करें

हरिद्वार:बहादराबाद मतगणना केंद्र (Bahadarabad Counting Center) पर पुलिस पर हुई पत्थरबाजी (stone pelting on police) के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है.

बीते दिन कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत (Congress MLA Anupama Rawat) कार्यकर्ताओं के साथ बहादराबाद थाने पहुंची और वहीं पर धरने पर बैठ गई थी और उन्होंने कहा जिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर भाजपा के दबाव में मुकदमा दर्ज किया गया है, उन्हें तत्काल वापस लिया जाए.

वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत भी इस मामले में मुखर हो गए हैं और रात भर धरने (Haridwar Harish Rawat Protest) में डटे रहे.

हरिद्वार के बहादराबाद थाने में चल रहे कांग्रेसियों के धरने में अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) भी शामिल हो गए हैं. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री पूरी रात धरने पर डटे रहे और मांगें पूरी ना होने तक धरना खत्म ना करने की बात कही. इस दौरान हरीश रावत बहादराबाद थाने के बाहर धोती पहने एक्सरसाइज करते दिखाई दिए. इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि सत्तारूढ़ दल कांग्रेसियों का उत्पीड़न कर रही है. उन्होंने कहा कि मामले से मुख्यमंत्री को अवगत कराया था और उन्हें अपेक्षा थी कि उनके हस्तक्षेप से मामला सुलझ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं.

शुक्रवार को अनुपमा रावत ने थाने में भैंस बाधी थी:शुक्रवार को अपनी विधायक अनुपमा रावत के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता भैंसा गाड़ी लेकर बहादराबाद थाने पहुंच गए थे. अनुपमा रावत और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में भैंसें बांध दी थी. बहादराबाद थाना परिसर में भैंसें बांधना का वीडियो बहुत वायरल हुआ था.

बता दें कि हरिद्वार ग्रामीण की कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न और झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए धरना शुरू किया था.

जिसके बाद कांग्रेस के अन्य विधायक और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और फिर खुद हरीश रावत धरने में शामिल होने बहादराबाद थाने पहुंचे. हरीश रावत ने कहा कि प्रशासन जिद पर अड़ा हुआ है. पुलिस को कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए मुकदमे वापस लेने होंगे, जब तक ऐसा नहीं होगा, धरना जारी रहेगा.

क्या है मामला:बता दें कि बहादराबाद इंटर कॉलेज (Bahadurabad Inter College) में जिला पंचायत चुनाव मतगणना (District Panchayat Election Vote Counting) कार्य संपन्न होने के बाद पुलिस ने सभी को केंद्र से रवाना कर दिया था, लेकिन कुछ देर बाद एक प्रत्याशी समर्थित 100 से अधिक लोग केंद्र पर पहुंच गए और उन्होंने वहां मौजूद पुलिस कर्मियों पर जमकर पथराव किया था. इस दौरान एक दारोगा को गंभीर चोटें भी आई थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. बीते दिन जिसके विरोध में विधायक अनुपमा रावत और विधायक रवि बहादुर अपनी गिरफ्तारी देने बहादराबाद थाने जा पहुंचे. उन्होंने कहा पुलिस में हिम्मत है तो हमें गिरफ्तार करें.

जब हमारे कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं तो, फिर पुलिस उन पर भी मुकदमा दर्ज करें. यदि पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं करती तो सभी झूठे मुकदमे तत्काल वापस ले. जब तक यह मुकदमे वापस नहीं लिए जाते, कांग्रेस का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.