500 1000 के62 लाख पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार कहां का है मामला पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

राजधानी दिल्ली में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट के साथ एक शख्स गिरफ्तार हुआ है, चलन से बाहर हुए नोट खरीदने और बेचने वाले रैकेट की आशंका, पुलिस इस मामले के सिरे तलाशने में जुटी है बताया जा रहा है कि ये मामला दिल्ली के लक्ष्मीनगर से सामने आया है।
दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नगर क्षेत्र के रमेश पार्क इलाके में एक व्यक्ति जिसका नाम एजाज अहमद बताया जा रहा है उसको पुराने 500-1000 रुपये के नोटों के साथ गिरफ्तार किया है पुलिस ने बताया कि आरोपी से करीब 62 लाख रुपये के पुराने नोट मिले हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ये पुराने नोट (Old currency) 14 लाख रुपये ( New currency) में खरीदे थे। उसने ऐसा क्यों किया, वह इन नोटों का क्या करने वाला था ये जांच का विषय है पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

500 और 1000 के इन नोटों का क्या करने वाला था?
मामला संदिग्ध लगने पर देर मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और आईबी की टीम को बुलाया गया अब ये टीमें इस शख्स से पूछताछ कर रही है और जानने की कोशिश कर रही हैं कि वो चलन से बाहर हो चुकी 500 और 1000 के इन नोटों का क्या करने वाला था।

’20 लाख रुपए में इन पुराने नोटों को बेचने वाला था’
वहीं बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में इस शख्स का कहना है कि उसने ये पुराने नोट तमाम जगहों से इकट्ठे किए हैं और ये करीब 20 लाख रुपए में इन नोटों को बेचने वाला था ताकि मुनाफा कमाया जा सके, हालांकि पुलिस इस मामले की जड़ तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है।
सौजन्य से सोशल मीडिया