नाश्ते में देर हुई तो बारातियों ने उठाया खौफनाक कदम पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

उन्नाव में रविवार रात आई बरात में जनाती और बराती भिड़ गए। नाश्ते में देरी को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि लड़की के ममेरे भाई को कुछ लोगों ने खौलते तेल की कढ़ाई में फेंक दिया जिसके बाद दो लोग झुलस गए।
आसीवन थाना क्षेत्र के गांव मेहरबान खेड़ा में रविवार रात आई बारात में नाश्ते को लेकर हुए विवाद में वर और कन्या पक्ष आपस में भिड़ गये। बात इतनी बढ़ी की बारातियों ने लड़की के ममेरे भाई को खौलते हुए तेल की कढ़ाई में फेंक दिया। जिससे वहां मौजूद लड़के का ममेरा भाई गर्म तेल के छीटे पड़ने से झुलस गया। दोनों को स्वजन ने चिंता जनक हालत में मियागंज सीएचसी पहुंचाया। जहां से उनकी हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। आसीवन थाना पुलिस मौके पर छानबीन करके वापस लौट गई।

आसीवन थाना क्षेत्र के गांव मेहरबान खेड़ा निवासी जगरूप की बेटी का विवाह सफीपुर कोतवाली के गांव गोडिया बाग निवासी रज्जन लाल के पुत्र सत्यम से तय हुआ था। रविवार को शादी थी। रज्जन लाल बेटे की बारात लेकर रविवार रात लगभग साढ़े 10 बजे मेहरबान खेड़ा गांव पहुंचे। कन्या पक्ष ने बारातियों के नाश्ते आदि का प्रबंध ठहरने वाले स्थान से कुछ पहले एक स्थान पर किया था। लेकिन बाराती वहां न रुक कर सीधे ठहरने वाले स्थान (जनवासे) पर पहुंच गये। इसके बाद कन्या पक्ष ने नाश्ते का इंतजाम वहीं जनवासे में कराना शुरू किया। इसमें समय कुछ अधिक लग गया। इसी बात को लेकर शादी कराने वाले मझवानी से विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई। इसी बीच बारातियों ने लड़की के ममेरे भाई 25 वर्षीय अमित कुमार पुत्र अशोक निवासी पलटा खेड़ा आसीवन को खौलते हुए तेल की कढ़ाई में फेंक दिया।

जिससे उठे तेल के छींटों से लकड़े का ममेरा भाई 30 वर्षीय कुलदीप पुत्र हरिपाल निवासी अमानखेड़ा भी झुलस गया। आनन फानन दोनों को गंभीर हालत में मियागंज सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंंटर रेफर कर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन के बाद वापस लौट गई। इधर घटना के बाद दोनों पक्षों ने आपस में बात करते हुए सुलह समझौता कर शादी की रस्मों को शुरू किया और भोर पहर विवाह की सारी रस्मे पूरी होने के बाद बारात दुल्हन को लेकर विदा हो गई।

आसीवन थानाध्यक्ष अनुराग सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। युवक के परिजन उसे लखनऊ इलाज के लिए लेकर गए हैं। अभी तक किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं आयी है। यदि तहरीर आती है तो संबंधित लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।
सोशल मीडिया