डांडिया में जबरन घुसे मुस्लिम युवक, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग पहुंचे तो उसके बाद पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

इंदौर में पिछले दिनों डांडिया कार्यक्रम में घुसे मुस्लिम युवकों की पिटाई की गई थी। एक ऐसी ही घटना जयपुर में भी हो सकती थी, लेकिन पुलिस की सतर्कता से बड़ा विवाद होने से बच गया। इस घटना के बाद तय समय से काफी पहले डांडिया कार्यक्रम बंद कर दिया गया और लोग से अपने घरों को लौट जाने के लिए कह दिया गया।

घटना जयपुर के मुरलीपुरा थाना क्षेत्र की है। मुरलीपुरा में नारायण वाटिका मैरिज गार्डन में गरबा कार्यक्रम आयोजित था। इस दौरान मां भगवती के भजन चल रहे थे और लोग डांडिया रास रचा रहे थे। अचानक कुछ मुस्लिम लड़के वहां आए और एंट्री गेट पर गार्ड से बदतमीजी कर अंदर घुस गए। आयोजकों तक बात पहुंची तो उन्होंने पुलिस बुलाने के लिए कहा।

इतनी देर में बजरंग दल के संयोजक सुमित खंडेलवाल, जिला संयोजक हितेश सिंह समेत बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कई लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने सभी की आईडी चेक करना शुरू किया। अचानक वहां माहौल खराब होने लगा तो वे लोग जो जबरन घुसे थे भाग गए।

दो आयोजक थे मुस्लिम
जांच में सामने आया कि गरबा के आयोजन में पांच आयोजक शामिल थे।  इनमें से दो आयोजक मुस्लिम थे। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने इसका विरोध किया तो अन्य तीन आयोजक मान गए। उन्होंने पोस्टर में से उन दोनों आयोजकों के नाम हटा दिए। उसके बाद उन्हें कार्यक्रम से भी हटा दिया गया।

शुक्रवार शाम उनके कुछ साथी जबरन गरबा में आ गए। गार्ड ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन लोगों ने गार्ड से बदतमीजी की। बाद में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों के साथ ही मुरलीपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।  करीब 1 घंटे तक आयोजन रुका रहा। उसके बाद जब चालू हुआ तो कुछ देर बाद वापस से बंद कर दिया गया।

More News Updates