शेयर में डूबे पैसे मांगने पर दोस्त ने की छात्रा की हत्या चार दिन तक लाश को दुकान में छिपाकर रखा

खबर शेयर करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही छात्रा की लाश कार के भीतर संदिग्ध हालत में मिली। इसके कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया जिसने लेन-देन के विवाद में उसकी गला घोटकर हत्या कर दी थी। आरोपी का कहना है कि युवती ने उसे शेयर में लगाने के लिए 11 लाख रुपये दिए थे, जिसे वह वापस मांग रही थी।
पुलिस को शनिवार की शाम एक युवती का शव सिविल लाइन इलाके के कस्तूरबा नगर में एक कार के भीतर पिछली सीट में मिलने की खबर मिली। पुलिस ने हुलिये और गुम इंसान की रिपोर्ट के आधार पर उसकी पहचान प्रियंका सिंह (23 वर्ष) के रूप में की। भिलाई, दुर्ग के सेक्टर 7 के रहने वाले हिमांशु सिंह ने 16 नवंबर को सिटी कोतवाली बिलासपुर में अपनी बेटी प्रियंका सिंह के गुम होने की रिपोर्ट लिखाई थी। प्रियंका दयालबंद इलाके के एक हॉस्टल में रहकर यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी, जो 15 नवंबर से गायब थीं। कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर पुलिस तुरंत ही उसके मालिक आशीष साहू के पास पहुंच गई।

पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। कड़ाई के बाद उसने हत्या की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि दयालबंद में उसका मेडिकल स्टोर है। वहां युवती का आना-जाना होने से पहचान हुई। दोनों शेयर मार्केट में पैसे लगाने लगे। कुछ समय बाद दोनों को इसमें भारी नुकसान हो गया। प्रियंका का कहना था कि उसके जरिये ही उसने 11 लाख रुपये लगाए हैं, इसलिए वह रकम वापस करे। 15 नवंबर को घटना के दिन शाम को दोनों कार से घूमने के लिए निकले। रास्ते में उनके बीच फिर विवाद शुरू हो गया। प्रियंका बार-बार रुपये वापस करने के लिए दबाव बनाने लगी तो उसने कार के भीतर ही गला दबोच डाला, इससे उसकी मौत हो गई।

मौत के बाद उसने शव को चार दिन तक अपने मेडिकल स्टोर में ही पीछे छिपा कर रखा था। लाश से बदबू आने लगी तो उसने रूम फ्रेशनर, अगरबत्ती आदि का इस्तेमाल किया। चौथे दिन जब बदबू तेज हुई तो उसने लाश को ठिकाना लगाना चाहा। सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दे रहा है कि उसने दयालबंद स्थित अपने मेडिकल स्टोर से सुबह 4.30 बजे लाश को बाहर निकाला और कार की पीछे की सीट में रखा। इसके बाद वह काफी देर शव को कहीं फेंकने के फिराक में घूमता रहा। कहीं भी मौका नहीं मिला तो घर आकर सो गया और शव को कार में ही छोड़ दिया। मोहल्ले के लोगों ने पॉलिथिन में लिपटे शव को कार के भीतर देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसे आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से वह जेल भेज दिया गया है। वहीं शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों के हवाले कर दिया गया।