साप्ताहिक राशिफल-क्या कहते हैं इस हफ्ते आपके सितारे, मेष से मीन तक यहां जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

खबर शेयर करें

 आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। दरअसल हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह गोचर ग्रह  में सूर्य तथा राहु मेष राशि में शुक्र तथा बृहस्पति मीन राशि में मंगल तथा शनि कुंभ राशि में बुध वृष राशि में तथा केतु तुला राशि में चलित  रहेंगे। सप्ताह में सूर्य कृतिका नक्षत्र में चलित रहेगा। सूर्य उत्तरायण है तथा ग्रीष्म ऋतु है।

दरअसल, ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal) जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपका आर्थिक, पारिवारिक, नौकरी, व्यापार और प्रेम जीवन। इस सप्ताह किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार, हर वर्ग के लिए और हर राशि वालों के लिए ज्योतिष शोधकर्ता डॉ. एम एस लालपुरिया विस्तार से सप्ताहिक राशिफल लेकर आए हैं।

ये सप्ताह विभिन्न राशि के जातकों के लिए किस तरह का होने वाला है, आइये जानते हैं…

मेष (Aries) लग्न राशिः 

मेष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय बहुत अधिक अच्छा नहीं चलेगा न हीं अच्छी इनकम होगी। जबकि विनियोग तथा प्रतिभूतियों से अच्छे लाभ होने के अवसर आएंगे। जातक की संतान को भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी तो था प्यार और रोमांस में समस्या रहेगी। जातक का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा तथा समाज में विरोध होगा और प्रतिष्ठा को ठेस लगेगी।

वृष (Taurus) लग्न राशिः

वृष लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा तथा कभी लाभ कभी नुकसान अथवा लॉस कुल मिलाकर बराबर होगा। जातक के पिता के साथ अनबन हो सकती है। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ के अवसर आएंगे। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा जातक को प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini) लग्न राशिः

मिथुन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य रहेगा तथा लाभ नहीं होगा। जिन मित्रों से मदद मांगेंगे वह मना कर देंगे। जातक को विदेश भ्रमण का अवसर मिलेगा । संतान को प्रतियोगी परीक्षा तथा खेलकूद में सफलता नहीं मिलेगी। प्यार तथा रोमांस में भी बाधा रहेगी तथा जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क (Cancer) लग्न राशिः

कर्क लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ना के बराबर चलेगा तथा हानि होने के अवसर बढ़ेंगे। विनियोग का प्रतिभूतियों से लाभ होगा। संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा उसके कार्य में कोई रुकावट नहीं होगी। जातक को प्यार थोड़ा रोमांस में भी सफलता मिलेगी तथा स्वास्थ्य अच्छा  रहेगा। जातक को व्यापार में कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह (Leo) लग्न राशिः 

सिंह लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। जातक यदि पार्टनरशिप व्यवसाय में है तो उसमें हानि होने के आसार बनेंगे अथवा साझेदार धोखा देगा। जातक की संतान को सफलता हासिल होगी तथा जातक को प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी । जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) लग्न राशिः 

कन्या लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय में सफलता मिलेगी लाभ भी होगा। जातक का भाग्य जरूर साथ नहीं देगा तो था शत्रु हनी करने का प्रयास करेंगे कौन विराम जाति की प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इस लग्न के जातक की संतान को उच्च शिक्षा के अवसर मिलेंगे तथा संतान  को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस में भी कोई समस्या नहीं होगी लेकिन जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है।

तुला (Libra) लग्न राशिः 

तुला लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा लेकिन साझेदारी व्यवसाय में लाभ नहीं होगा तथा धोखा होगा। जातक को उसके जीवन साथी से झगड़ा अथवा क्लेश का सामना करना पड़ेगा। संतान को भर्ती की परीक्षा में समस्या रहेगी अर्थात सफलता नहीं मिलेगी जातक को अधिक संदेह होगा । जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio) लग्न राशिः 

वृश्चिक लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा तथा लाभ भी होगा। साझेदारी के साए में भी लाभ होगा तथा नए पार्टनरशिप अथवा साझेदारी समझौता होने के अवसर बनेंगे। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा जातक की संतान को भर्ती की परीक्षा में सफलता हासिल होगी घर में मांगलिक कार्य के अवसर बनेंगे। जातक के शत्रु बढ़ेंगे लेकिन नुकसान अथवा हानि नहीं कर पाएंगे जो जातक सेवा में उनको फायदा हो सकता है। प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी तथा जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

धनु (Sagittarius) लग्न राशिः

इस लग्न के जातक को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होगा तथा व्यापार व्यवसाय बढ़ेगा भी। विनियोग और प्रतिभूतियों के सभी लाभ के अवसर बनेंगे जबकि जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल नहीं होगी और प्यार तथा रोमांस में भी धोखा होगा। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

मकर (Capricorn) लग्न राशिः

मकर लग्न वाले जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ के स्थान पर हानि होने के अवसर बनेंगे तथा कई तरह की कठिनाइयां अथवा परेशानियां भी आएंगी। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ नहीं होगा जबकि नुकसान होने की संभावना रहेगी। घर में माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। जातक की संतान को सफलता हासिल होगी तथा उच्च शिक्षा के नए अवसर प्राप्त होंगे। प्यार तथा रोमांस में कोई समस्यानहीं है तो जातक का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुम्भ (Aquarius) लग्न राशिः

कुंभ लग्न के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ भी होगा । जातक को विनियोग तथा प्रतिभूतियों से भी लाभ होगा और धनसंपदा बढ़ेगी। जातक का पराक्रम बढ़ेगा शत्रु असुरों का विनाश होगा घर में सुख शांति बनी रहेगी व्यापार तथा व्यवसाय बढ़ेगा। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन (Pisces) लग्न राशिः

मीन लग्न वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ अथवा फायदा भी होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों  में लाभ नहीं होगा जातक किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकता है। जातक की संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा जातक को प्यार और रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापार तथा व्यवसाय को लेकर अथवा साझेदारी को लेकर छोटे भाइयों की मन में भ्रम पैदा हो सकता है और विवाद खड़ा कर सकते हैं। तथा धन संपदा को हानि हो सकती है।

परिवर्तन- 10 मई को बुध ग्रह वक्री होगा। 11 मई को सूर्य कृतिका नक्षत्र में प्रवेश करेगा तथा 12 मई को शुक्र ग्रह रेवती नक्षत्र में प्रवेश लेगा और बुध अस्त होगा। 14 मई को सूर्य अपनी उच्च राशि में से निकल शुक्र ग्रह की वृष राशि में प्रवेश लेगा।