Wallet Vastu Tips : ज्योतिष के इस उपाय से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा, हमेशा पैसों से भरा रहता है पर्स

खबर शेयर करें

पैसों (Money) को रखने के लिए हम सभी पर्स (Purse) का इस्तेमाल करते हैं और हमारी ख्वाहिश होती है कि हमारा यह पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, ताकि हम अपनी सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर आसानी से धन खर्च कर सकें. हालांकि ऐसा सब के साथ संभव नहीं हो पाता है क्योंकि कुछ लोगों के पर्स पैसा आते ही खर्च हो जाता है. यदि आपको भी लगता है कि आपकी तनख्वाह (Salary) आने के कुछ दिनों बाद आपका बटुआ (Wallet) खाली हो जाता है या फिर कहें तमाम कोशिशों के बाद भी पर्स में पैसा टिकने का नाम नहीं लेता है तो आपके लिए नीचे बताए गए पर्स के वास्तु उपाय किसी वरदान से कम नहीं हैं. आइए वास्तु के उन उपायों के बारे में विस्तार से जानते हैं, जिन्हें करने पर पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है.

  1. वास्तु के अनुसार पर्स को यदि हमेशा भरा रखना चाहते हैं तो उसमें एक सोने या फिर चांदी का सिक्का जरूर रखें जिसमें भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और कुबेर देवता का चित्र अंकित हो. यदि यह सिक्का दीपावली की रात की पूजा द्वारा पूजित हो तो अति उत्तम है. मान्यता है कि इस उपाय को करने पर धन की देवी लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की कृपा बनी रहती है. वहीं गणपति की कृपा से धन आगमन में आ रही समस्त बाधाएं दूर होती हैं.
  2. यदि आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे तो कभी भी उसे जूठे या फिर अपवित्र हाथों से न छुएं क्योंकि लक्ष्मी का निवास हमेशा स्वच्छता और पवित्रता वाले स्थान पर रहता है. यदि आप इस नियम की अनदेखी करते हैं तो धन की देवी आपसे रूठ कर चली जाएंगी और आपको कठिन परिश्रम के बाद भी जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.
  3. वास्‍तु के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि आपके पर्स में हमेशा पैसा भरा रहे तो आपको उसे खरीदते समय अपनी राशि के अनुसार रंग का चुनाव करना चाहिए. जैसे मेष, सिंह और धनु राशि के लोगों को लाल रंग का पर्स और वृषभ, कन्या और मकर राशि के जातकों को भूरे या मटमैले रंग का पर्स और मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातकों को नीले रंग और कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को हरे रंग या फिर सफेद रंग का पर्स खरीदना चाहिए.
  4. वास्तु के अनुसार पर्स में कुछेक चीजों को रखना बड़ा दोष माना गया है. वास्तु के अनुसार कभी भी पर्स में खोटे सिक्के या फिर फटे नोट नहीं रखना चाहिए. इसी प्रकार पर्स में भूलकर भी पुराने बिल, गैरजरूरी सामान भर कर नहीं रखना चाहिए. मान्यता है कि इस नियम की अनदेखी करने पर धन का आगमन बंद होने लगता है.