वीडियो-महिला कांस्टेबल भर्ती: फर्जीवाड़े की आरोपी महिला का सिपाही पति सस्पेंड

खबर शेयर करें

पुलिस भर्ती में शारीरिक परीक्षा के दौरान फर्जीवाड़े की आरोपी अभ्यर्थी के सिपाही पति को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है। आरोप है कि परीक्षा के दौरान किए गए फर्जीवाड़े में उसका पति भी शामिल है।
एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कॉन्स्टेबल असलम को सस्पेंड कर दिया है। मामले में पहले ही सिपाही की पत्नी और उसकी जगह लंबी कूद में शामिल होने वाली महिला के खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल इस समय उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती चल रही है। हरिद्वार पुलिस लाइन में भी इसके लिए फिजिकल टेस्ट किए जा रहे हैं। आरक्षी बनने के लिए हरिद्वार में एक सिपाही की पत्नी ने ही फर्जीवाड़ा कर डाला। अपनी जगह दूसरी महिला को दौड़ और ऊंची कूद में शामिल करवाया। मगर बॉल थ्रो करने का नंबर आया तो सिपाही की पत्नी खुद आगे आ गई। सीओ निहारिका सेमवाल को उस पर शक हो गया।

पूछताछ करने पर मामला पकड़ में आ गया। पड़ताल में सामने आया कि आरोपी अभ्यर्थी हरिद्वार पुलिस लाइन में ही तैनात एक सिपाही की पत्नी है। इससे हड़कंप मच गया। इसके बाद सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने मामले में महिला के पति सिपाही असलम को भी सस्पेंड कर दिया है और पूरे मामले की गहनता से जांच के आदेश दिए हैं।