वनंतरा रिजार्ट एसआईटी की जांच में पर्यटन नियमों के तहत नही मिला रजिस्टर्ड

खबर शेयर करें

उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने के बाद से नए-नए खुलासे हुए जा रहे हैं इसी क्रम में एक बड़ी खबर पुलकित आर्य के रिजॉट को लेकर सामने आ रही है बतादे कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का वनंतरा रिजार्ट एसआईटी की जांच में पर्यटन नियमों के तहत रजिस्टर्ड नहीं मिला है।

एसआईटी प्रभारी डीआईजी पी रेणुका देवी का कहना है कि रिजॉर्ट उत्तराखंड पर्यटन नियमों के तहत पंजीकृत नहीं था और उसके पास फायर एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) भी नहीं था।

इसलिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए संबंधित प्राधिकरण को पत्र लिखा गया है। हमें कुछ एफएसएल रिपोर्ट मिली हैं और कुछ अभी बाकी हैं। साथ ही हमने अदालत को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ट्रायल के लिए भी लिखा था। हमारी जांच चल रही है। वहीं, जल्द आरोपी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल होगी।


दरअसल, उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड को करीब एक माह का समय होने जा रहा है। पुलिस की पूरी कोशिश है कि इस हत्याकांड से जुड़े आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। इस हत्याकांड से जुड़े मुख्य आरोपी समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने 22 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

जिनके खिलाफ अगले 10 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। SIT का दावा है कि उसके पास आरोपियों को सजा दिलाने के लिए पुख्ता सबूत हैं। जिनके आधार पर तीनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

यही नहीं पुलिस ने कई नमूनों को फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा था। विसरा रिपोर्ट का भी इंतजार पुलिस को है। जो नमूने जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजे गए उनमें से चार की रिपोर्ट कोर्ट में जमा की जा चुकी है।

जिन्हें कोर्ट की परमिशन मिलने के बाद पुलिस को सौंपा जाएगा। इसके अलावा जिस विसरा रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है वह भी जल्द ही कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी।

अब तक इस केस में 30 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इन्हीं बयानों के आधार पर जांच अधिकारी इसमें करीब 500 पन्नों की चार्जशीट अगले कुछ दिनों के भीतर कोर्ट में दाखिल करेंगे।


इस केस को लेकर राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर डॉ वी मुरुगेशन का कहना है कि अंकिता मर्डर केस अपने अंतिम पड़ाव पर है। पुलिस की पूरी कोशिश है कि वह मजबूती से अपनी 4 सीट कोर्ट में दाखिल करेगी और कोर्ट से दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करेगी।