उत्तराखंड एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई भू माफिया की 153 करोड़ों की संपत्ति कुर्क

खबर शेयर करें

बागपत के यशपाल तोमर ने गैंग बनाकर कई लोगों की जमीन और मकानों पर कब्जा कर लिया. वह विवादित जमीनों के मामले में लोगों पर पुलिस से मिलीभगत कर रेप जैसे संगीन मुकदमे दर्ज करा देता और जेल भिजवा देता. फिर उनकी जमीन कब्जा लेता. STF ने ऐसे करीब 30 मामलों का खुलासा किया है. अरेस्ट किए गए गैंगस्टर यशपाल तोमर की 153 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी किये हैं.
हरिद्वार. गैंगस्टर के खिलाफ अब प्रदेश में बढ़ी कार्रवाई देखने को मिल रही है. STF द्वारा अरेस्ट गैंगस्टर यशपाल तोमर (Gangster yashpal tomar) पर हरिद्वार मजिस्ट्रेट ने 153 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी किये हैं, जिसके लिए उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स की टीमें यूपी, दिल्ली, हरिद्वार और बड़ौत रवाना हुई है.

भूमाफियाओं में शुमार यशपाल तोमर वैसे तो मूल रूप से यूपी के बागपत जिले का रहने वाला है, जिसका काम विवादास्पद जमीन पर कब्जा करवाने का रहा है. जहां भी जमीनों सम्बन्धित विवाद होता था तोमर और उसके लोग वहां पहुंच जाते थे. तोमर एक पक्ष को पकड़ कर दूसरे पक्ष पर फर्जी मुकदमे लगवाकर फंसा देता था. वह दूसरी पार्टी पर बलात्कार, जान से मारने का प्रयास, चोरी जैसे मामलों के केस दर्ज कराकर कानूनी पचड़े में फंसा देता था. इस खेल में यशपाल की गैंग का साथ पुलिस और मेडिकल स्टाफ भी करता था, जिसमें पुलिस के लोग मुकदमे दर्ज करते थे.
नेताओं तक को धमकाने लगा था यशपाल
फर्जी मुकदमों के साथ यशपाल फोन पर भी धमकी देकर वसूली करने लगा था. ऐसा ही एक मामला सामने आये था जब यशपाल तोमर ने विवादित 56 बीघा जमीन कब्जाने को लेकर और कांग्रेस नेता तोष जैन के घर में घुसकर धमकी दी थी. इसकी शिकायत पर एसटीएफ यशपाल तोमर व उसके साले गजेंद्र को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर हरिद्वार लाई. ज्वालापुर कोतवाली में पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया. एसटीएफ अब हरिद्वार में यशपाल तोमर से जुड़े भूमाफिया को चिह्नित करने में जुट गई है. तोमर के खिलाफ मिले सबूतों से जिला मजिस्ट्रेट ने 153 करोड़ की सम्पति को कुर्क करने के आदेश जारी कर दिए हैं.
एसटीएफ अब यशपाल तोमर के साथियों को चिंतित कर रही है और जिनके खिलाफ भी गैंगस्टर की कार्रवाई की बात कर रही है. वहीं एसटीएफ को पूरे मामले में अभी करोड़ों की सम्पति के साथ कई लोगों के होने कि आशंका है. खबर सोशल मीडिया से