धामपुर की छात्रा की हत्या का उत्तराखंड कनेक्शन: प्रेमी ने जसपुर से खरीदा जहर

खबर शेयर करें

जसपुर। शादी का दबाव बनाने पर प्रेमी ने प्रेमिका की जहर देकर हत्या कर दी। इससे पहले प्रेमी प्रेमिका को घुमाने के लिये जसपुर लाया था। प्रेमी की निशानदेही पर 20 दिन बाद शव रेहड़ की पीली नदी से बरामद कर लिया गया है।


बिजनौर के कस्बा बढ़ापुर निवासी 19 वर्षीय युवती धामपुर के आरएसएम डिग्री कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। चार जून को वह कॉलेज जाने के लिए कहकर घर से गयी थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटी। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने 12 जून को बढ़ापुर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। तभी से पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। जांच के दौरान पता चला कि युवती का जसपुर से सटे यूपी के रेहड़ स्थित गांव अठवारियों वाला निवासी शैलेंद्र उर्फ प्रवीण से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस ने शैलेंद्र से पूछताछ की तो उसने युवती की हत्या की बात कबूल की।

बताया कि युवती शादी का दबाव बना रही थी तो उसने उसकी हत्या कर डाली। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने जहर खिलाकर युवती को मारा और फिर शव ढकिया के नजदीक पीली नदी में दबा दिया। थानाध्यक्ष बढ़ापुर अनुज तोमर ने बताया शैलेंद्र प्रेमिका को चार जून को घूमने ले जाने के बहाने जसपुर ले गया था। शाम को लौटते वक्त शैलेंद्र ने एक दुकान पर खाद्य सामग्री ली। उसमें जहरीला पदार्थ देकर युवती को खिला दिया। इसके बाद वह युवती को लेकर पीली नदी की ओर निकल गया। जहर का असर होने पर युवती की मौत होते ही उसने शव नदी में दबा दिया और भाग निकला।