विधायक के भाई से दो करोड़ 48 लाख की ठगी करने वाला मुंबई से गिरफ्तार, पत्नी फरार

खबर शेयर करें

काशीपुर। काशीपुर से भाजपा विधायक त्रिलोक सिंह चीमा के भाई गुरुदयाल से 2.48 करोड़ रुपये की ठगी करने के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपी को आईटीआई पुलिस ने मुंबई से धर दबोचा। उसकी आरोपी पत्नी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गई। 16 नवंबर 2017 को तत्कालीन विधायक हरभजन सिंह चीमा के पुत्र गुरुदयाल सिंह चीमा ने आईटीआई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह बाजपुर स्थित चीमा पेपर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। आरोप है कि वर्ष 2014 में लीखंडवाला अंधेरी (मुम्बई) निवासी सुखप्रीत सिंह उर्फ विक्की और उसकी पत्नी कीर्ति उर्फ रूपा ने पेपर मिल मोडिफाई करने का झांसा देकर उनसे 2.48 करोड़ रुपये ठग लिए।


पहली बार इस दंपती ने 1.34 करोड़ रुपये की राशि लेकर 45 दिनों के भीतर सौ करोड़ की विदेशी मुद्रा किसी विंटर कैपिटल फंड अथवा फर्टिन इक्विटी इन्वेस्टर से दिलाने का भरोसा दिलाया। बाद में आरोपियों 1.14 करोड़ रुपये बतौर कर्ज ले लिए। यह राशि इस दंपती को 31 मार्च 2014 तक लौटानी थी। आरोपियों ने कुल 2.48 करोड़ की रकम लेने के बाद न तो 100 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा का प्रबंध कराया और न ही बतौर उधार लिए गए 1.34 करोड़ रुपये ही लौटाए। इस संबंध में उनकी ओर से कई बार फोन पर बात की गई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। यह दंपती मूल रूप से जालंधर (पंजाब) का रहने वाला है और कई वर्षों से मुंबई में रह रहा है।

गुरुदयाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने आरोपी दंपती को धारा 41 का नोटिस देकर उनके खिलाफ न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया था। इसके बाद से आरोपी न्यायालय से गैर हाजिर चल रहे थे। न्यायालय ने दोनों आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। आईटीआई थाने के एसआई महेश चंद्र ने पुलिस टीम के साथ आरोपी के मुंबई स्थित आवास पर दबिश देकर सुखप्रीत सिंह उर्फ विक्की को धर दबोचा जबकि उसकी पत्नी रूपा पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सकी।