बरेली के बहेड़ी पुलिस थाने में महिला सिपाही को लेकर दो कांस्टेबल आपस में भिड़े, चली गोली उसके बाद पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

बरेली में तैनात एक महिला सिपाही को लेकर दो सिपाहियों में विवाद हो गया। विवाद में अपना आपा खोए एक सिपाही ने थाने में दरोगा की पिस्टल से फायर कर दिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई।

बहेड़ी थाने का पूरा स्टाफ मामले को दबाने में जुट गया। किसी तरह से मामला अफसरों तक पहुंच गया। जिसके बाद मौके पर एसपी क्राइम पहुंच गए। घटना क्रम की जांच पड़ताल के बाद एसपी क्राइम की रिपोर्ट के आधार पर बहेड़ी थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर समेत पांच को सस्पेंड कर दिया।

दोनों सिपाहियों के बीच काफी समय से था विवाद

बता दें कि बहेड़ी थाने में तैनात सिपाही मोनू और योगेश के बीच में कई दिनों से विवाद चल रहा है। विवाद की वजह थाने में ही तैनात एक महिला सिपाही बताई जा रही है।

सोमवार की देर रात दोनों में फिर से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। थाने में जमकर गाली-गलौज हुई। इस दौरान थाने में रिवाल्वर जमा करने गए एक दरोगा की रिवाल्वर से एक सिपाही ने फायर कर दिया।

गनीमत रही कि गोली किसी को लगी नहीं। गोली थाने के फर्श में जा धसी। फायरिंग के बाद थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों में अफरा तफरी मच गई। मौजूद स्टाफ ने दोनों को पकड़ कर समझा बुझाकर शांत कराया।

जिसके बाद सिपाहियों की हरकतों को छिपाने में पुलिस कर्मी जुट गए। इसके बावजूद घटना की जानकारी एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्घ पंकज समेत अन्य पुलिस अफसरों को हुई।

इसके बाद रात में ही एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह को थाने भेजा गया। जहां उन्होंने पूरे घटना की जानकारी ली। एसपी क्राइम ने पूरे मामले से एसएसपी को अवगत कराया। जिसके बाद इंस्पेक्टर सत्येंद्र भड़ाना, इंस्पेक्टर अनिल कुमार, सिपाही मोनू, योगेश समेत पांच को रात में ही सस्पेंड कर दिया गया है।
कई बार थाने में हो चुका झगड़ा

सिपाही मोनू और योगेश में कई दिनों से विवाद चल था। इसके बाद भी थाने के पुलिसकर्मियों ने इस मामले की जानकारी अपने अफसरों को नहीं दी। बताया जा रहा है कि कई बार दोनों आमने-सामने आ चुके थे। लेकिन हर बार पुलिस कर्मी समझा बुझा देते थे।

सिपाही मोनू ने अफसरों को बताया है कि योगेश से तंग आ चुका है। वह उसे हमेशा परेशान करता है। इसी बात से परेशान हो कर उसने गोली चला दी। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि दोनों इंस्पेक्टर समेत तीन सिपाहियों को सस्पेंड किया गया । इसी के साथ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।