दो आरोपी गिरफ्तार , दोनाली बंदूक समेत तीन असलहे जब्त

खबर शेयर करें

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया। देखते ही देखते एक पक्ष ने घर से ही दूसरे पक्षों पर पुलिस के सामने ही फायर झोंक दी। करीब पांच राउंड चली फायरिंग के दौरान चार लोग घायल हो गए आनन-फानन में चारों को उपचार के लिए बेस अस्पताल में लाया गया। वहीं वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी सहित आधा दर्जन लोग मौके से फरार
हो गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके पर ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि चार फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के घर से दो नाली बंदूक और दो अवैध असलहे बरामद किए। पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार मुखानी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरस्वती विहार जयदेवपुर में स्थित 45 सौ स्क्वायर फीट की एक जमीन विवाद ही वजह है। इस जमीन पर यहीं रहने वाले शमशेर सिंह विर्क और दूसरा पक्ष बिलासपुर माटखेड़ा शादीनगर निवासी हरपाल सिंह पुत्र रघुवीर सिंह, रघुवीर सिंह, रनदीपकौर और
अमृतपाल सिंह अपना-अपना दावा कर रहे यह जमीन मेरी है। बताया जाता है कि बिलासपुर निवासी हरपाल को आज जमीन पर शमशेर द्वारा कब्जे की जानकारी मिली तो वह अपने साले हरपाल सिंह पाली, ससुर दर्शन सिंह, व मामा के बेटे साहिल व कुलविन्दर के साथ मौके पर जा पहुंचे। उक्त लोगों ने विवादित जमीन पर बनी गौशाला को ध्वस्त कर दिया। जब इसकी खबर शमशेर सिंह को लगी तो उसने मौके पर पहुंच कर फायर झोंक दिया और घर की ओर भाग गया, लेकिन विवाद इतने में थमा नहीं, और इसी बीच सूचना पाकर आरटीओ चौकी पुलिस मौके पर जा पहुंची। हरपाल का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में शमशेर और उसके बेटे कप्तान सिंह उर्फ इंदरपाल सिंह ने तीन से चार राउंड फायर झोंके और मौके से फरार हो गए। हरपाल ने आरोप लगाया कि शमशेर के साथ उसके बेटे के साथ गुरसेवक सिंह, बलजीत सिंह व संदीप भी थे। इस दौरान 312 बोर से असलहे से चली गोली में हरपाल (40), ममेरा भाई सहिल 27, और ससुर दर्शन सिंह (70) कुलविन्दर सिंह (48)को छर्रे लगे।

घटना के बाद चारो घायलों को उपचार के लिए बेस अस्पताल ले जाया गया। सूचना पर कुछ ही देर में एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ सिटी भूपेंद्र धौनी समेत भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौके पर जा पहुंचे।

पुलिस ने आरोपी शमशेर के घर दबिश देकर एक दो नाली बंदूक, 312 बोर का एक तमंचा और 315 बोर का एक और तमंचा बरामद किया। जिसके बाद पुलिस ने शमशेर के बड़े बेटे सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया। जबकि मुख्य आरोपी शमशेर की तलाश की जा रही है।

जयदेवपुरम में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ और गोली चली। जिसमें चार लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

  • आरोपियों पर होगी सख्त कार्रवाई- एसएसपी

एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि आरोपी के घर से अवैध असलहे जब्त किए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। अपराधिक घटनाओं को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जायेगा। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है शीघ्र ही गिरफ्तार कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।