धर्म बदलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती को अगवा करने का किया प्रयास, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें

सहारनपुर के एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग को पहले तो अपनी पहचान बदलकर, खुद को हिंदू बताकर दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया। उसके बाद उसे अपने चुंगल में रखने के लिए उसके मोबाइल और दस्तावेज अपने पास रख लिए। इधर रविवार रात को उसने युवती को झाझरा में बुलाकर जबरदस्ती कार में बैठाकर अगवा करने की कोशिश करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की। हालांकि, इस दौरान नाबालिग और उसके दोस्त की सूझबूझ से आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित नाबालिग से पहले दुष्कर्म भी कर चुका है।


प्रेमनगर के थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि उत्तरकाशी की एक नाबालिग वर्तमान में सेलाकुई में किराये के मकान पर रह रही है। उसके गांव की हरिद्वार में रहने वाली एक युवती ने उसे अनु नाम के एक शख्स से मिलवाया। अनु ने नाबालिग को दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया और उसके असली दस्तावेज और मोबाइल अपने पास रख लिए। इधर दो दिन पहले 16 जनवरी को नाबालिग ने अपने एक दोस्त को फोन किया और कहा कि वो अनु से उसका मोबाइल और दस्तावेज ले ले। फोन करने पर आरोपित अपनी लोकेशन कभी मेरठ, कभी दिल्ली, कभी हरिद्वार और कभी मसूरी बताई। सोमवार को नाबालिग और उसके दोस्त ने फिर अनु को मैसेज किया और मोबाइल, दस्तावेज झाझरा में लाने को कहा। आरोपित अपने एक अन्य दोस्त के साथ कार से वहां पहुंचा।


इस दौरान उन्होंने नाबालिग को जबरदस्ती कार में बिठा लिया। नाबालिग के दोस्त ने जब विरोध किया तो आरोपितों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और कार भगा दी। आरोपितों ने नाबालिग का मुंह बंद किया और उसके साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। वे उसे बिधौली की तरफ लेकर फरार हो गए। नाबालिग के शोर मचाने पर वहां कुछ व्यक्तियों ने अनु को पकड़ लिया। आधार कार्ड से पता लगा कि अनु का असली नाम युनूस खान निवासी बाजदारम स्ट्रीट सहारनपुर उत्तर प्रदेश है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपित आदेश धीमान निवासी चुक्खु मोहल्ला फरार चल रहा है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित ने पहले उससे दुष्कर्म भी किया था। दस्तावेज कब्जे में होने के कारण लड़की तब चुप रही थी।
बताया गया है कि जब आरोपित नाबालिग का अपहरण कर ले जा रहे तो उसके दोस्त ने उसको फोन लगा लिया और थाने पहुंच गया। लड़की ने भी बातों-बातों में आरोपित से लोकेशन निकलवा ली और चुपके से फोन पर अपने दोस्त को बताती रही। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को धर दबोचा।