तीन सगी बहनों ने पेड़ से फांसी लगाकर क्यों दी जान कैसे खुला राज पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में जावर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोटाघाट में तीन सगी बहनें सोनू, सावित्री और ललिता की लाशें गांव के एक पेड़ से लटकी मिली हैं. हत्या या आत्महत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. तीनों बहनों की मौत का रहस्य मोबाइल में बंद था. इसकी वजह ये है कि तीनों ने अपनी जान  देने से पहले अपनी बहन और जीजा से बात की थी. तीनों में से एक बहन सोनू ने अपनी बड़ी बहन के पति के मोबाइल पर वाइस मैसेज भेजा था. इसमें जीजा की शराब पीने की आदत पर नाराजगी जाहिर की थी. साथ ही तीनों बहनें भाभी की हरकतों की वजह से भी नाराज थीं.

एसपी ने कहा-भाभी और जीजा की वजह से दी जान

खंडवा सिविल लाइंस के एसपी विवेक सिंह ने बताया कि खंडवा के एक गांव में 3 आदिवासी बहनों ने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली थी. मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शवों को अपने कब्जे में ले लिया है. जांच के बाद, बड़ी बहन के फोन पर कुछ वॉयस नोट मिले हैं, जिसमें तीनों ने जीजा की शराब की लत पर नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि उसने मेरी बहन को सुख नहीं दिया.

तीनों बहनों ने कुछ चीजों का दावा किया था, जिसमें उनकी भाभी भी शामिल हैं. भाभी ने उन्हें घर का गेहूं नहीं लेने दिया, इसपर उनके भाई ने उससे कुछ नहीं कहा. तीनों में से बीच की बहन अपनी शादी से खुश नहीं थी. इन तीनों बहनों को अपने पिता से बहुत लगाव था, जिनका कुछ समय पहले निधन हो गया है. इन सभी तथ्यों पर जांच के बाद आत्महत्या का रहस्य खुला कि तीनों अपने घरवालों से परेशान थीं.

पुलिस लोगों से भी कर रही है पूछताछ

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने सोनू, सावित्री और ललिता की मां, बहन और भाई से घटना को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी ली. पड़ताल में ये बात सामने आई है कि सावित्री की शादी दो माह पहले हुई है, उसके पति को शराब पीने की लत है. शादी के बाद यह बात सावित्री को पता चली और बाद में उसने ये बात अपनी बहनों सोनू और ललिता को भी बताई. सावित्री के साथ ही सोनू और ललिता इस बात को लेकर चिंतित थी. तीनों बहनों के बीच आपसी लगाव अधिक था.

जीजा को भेजा था वाइस मैसेज

आत्महत्या करने से पहले सोनू, सावित्री और ललिता ने अपनी बड़ी बहन चंपक से भी बात की थी. इसके बाद सोनू के मोबाइल से सावित्री ने अपने पति दीपक को फोन लगाया था. सोनू ने एक वाइस मैसेज भी अपने जीजा दीपक के मोबाइल पर भेजा था. इसमें शराब की आदत को लेकर सोनू ने अपने जीजा को कुछ कहा है. पुलिस मोबाइल की कॉल डिटेल और मैसेज से आत्महत्या का राज खुला. आभार सोशल मीडिया

More News Updates