जिनके घर शीशे के होते हैं उनको पत्थर नहीं मारना चाहिए, मैं सबको जानता हूं-हरक

खबर शेयर करें



भाजपा ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसके साथ ही मंत्रिमंडल से भी उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है। इस पर हरक सिंह रावत की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरक सिंह रावत का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए उन्हें ये पता लगा कि उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है।
हरक सिंह रावत ने कहा कि मैं सबको जानता हूं, कौन कैसा है। हरक सिंह रावत पार्टी पर जमकर बरसे। हरक ने कहा कि मैं लगातार इस बात को पार्टी के अंदर बोलता रहा कि इस बार भाजपा की सरकार नहीं आने वाले है। प्रदेश की जनता भाजपा की सरकार से बहुत ज्यादा परेशान हैं लेकिन मैंने कभी भी यह नहीं सोचा कि मैं बीजेपी को छोड़कर किसी और दल में चला जाऊं। हरक सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस ही ज्वॉइन करुंगा। मैं घर बैठने वाला तो नहीं हूं।


हरक सिंह रावत ने साफ तौर पर कहा कि उन्होंने कल्याण सिंह के साथ काम किया। उन्होंने नारायण दत्त तिवारी के साथ काम किया उन्होंने विजय बहुगुणा के साथ काम किया उन्होंने हरीश रावत के साथ साथ काम किया लेकिन अगर किसी सरकार में सबसे कम काम वह कर पाए हैं तो बीजेपी की सरकार है हरक सिंह ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी वाले कब तक ऑल वेदर के नाम पर रोटी खाते रहेंगे।
हरक सिंह रावत ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी वाले केदार बाबा की कसम खा लें कि मैंने उन्हें कहा हो कि मुझे टिकट दे दो मैंने कहा कि मेरी बहू जो लैंसडाउन में अच्छा काम कर रही है उसको टिकट दे दो मुझे देने की जरूरत नहीं है. कहा कि अभी मैंने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है लेकिन गणेश गोदियाल से मेरी लगातार बात हो रही है इसके साथ उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है युवा आम लोग कर्मचारी सभी कांग्रेस को वोट दे रहे हैं।उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि मुझे 5 साल तक काम नहीं करने दिया गया और मैं इस बात से बहुत नाराज था।


मैं परिवारवाद के खिलाफ हूं लेकिन मेरी बहू को टिकट मैंने जरूर मांगा था. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लेकर कहा कि मुझे मुख्यमंत्री से बहुत सहयोग मिला।हरक सिंह रावत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि न जाने कैसे यह इतना बड़ा देश चला रहे हैं इनके पास इंटेलिजेंस है सीबीआई है सब कुछ है पूरा तंत्र इनके पास है और एक झूठी खबर में इन्होंने मुझे पार्टी से निकाल दिया।हरक सिंह रावत आज कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।