जो राम को लाए हैं हम उन्हीं को लाएंगे गाने के बीच में क्यों हुआ विवाद पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

गांव कमालपुर में सोमवार रात चढ़त के दौरान बरातियों पर समुदाय विशेष के लोगों ने मारपीट और पथराव कर दिया। विवाद उस वक्त हुआ जब डीजे पर ‘जो राम को लाए हैं…’ गाना बजाया जा रहा था। गाने बंद कराने को लेकर पथराव हो गया। विवाद में बरात पक्ष के दो युवक भी घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामला शांत कराया। आठ नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सोमवार काे गांव कमालपुर में बब्बू की पुत्री प्रियंका की शादी थी।देर शाम बरात मुरादाबाद से आई थी।

देर रात कमालपुर में मुख्य मार्ग पर बरात की चढ़त का कार्यक्रम शुरू हुआ। रात्रि करीब 11.25 बजे जैसे ही बरात मस्जिद के पास पहुंची तो डीजे पर ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ गाना बज रहा था। इस दौरान गांव निवासी दूसरे समुदाय के कुछ लाेग वहां खड़े थे। वह डीजे बंद कराने लगे। बरात की चढ़त रुकवा दी। इसका बरातियों ने विरोध किया और मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के दौरान शरारती तत्वों ने बरात पर पथराव शुरू कर दिया। विरोध में बरातियों ने भी पथराव किया। इस दौरान किसी पक्ष द्वारा फायरिंग भी की गई। पथराव व मारपीट में बरात पक्ष से सचिन पुत्र बबलू और पवन पुत्र राजाराम घायल हो गए। दो समुदाय के बीच हुए पथराव व विवाद की सूचना पर कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और जैसे-तैसे मामला शांत कराया।

मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते पुलिस की मौजूदगी में शादी की रस्में पूरी कराई गईं। उधर, मंगलवार दोपहर के समय बब्बू के भतीजे दिनेश कुमार ने अल्ताफ पुत्र अहसान, हाशिम पुत्र बुनियाद, नदीम पुत्र उस्मान, शौकत अली पुत्र नाजिम, नौशाद पुत्र जाहि, भोलू पुत्र इकरार समेत आठ नामजद समेत 12 लोगों के खिलाफ तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फायरिंग की घटना नहीं हुई है। गांव में किसी तरह का तनाव नहीं है। चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। खबर सोशल मीडिया से