यहां युवती से दुष्‍कर्म के बाद दो लाख रुपये में हुआ था सौदा, आरोप‍ित के साथ कई लोगों पर नकेल

खबर शेयर करें

पश्चिमी चंपारण मामला उजागर होने के बाद दुष्‍कर्म के आरोप‍ित को पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार। दुष्कर्म की शिकार हुई युवती के मां बयान पर महिला थाने में दर्ज हुई थी प्राथमिकी प्राथमिकी दर्ज नहीं करने पर महिला थानाध्यक्ष हो चुके हैं निलंबित।

बगहा में युवती से दुष्‍कर्म के बाद दो लाख रुपये में हुआ था सौदा, आरोप‍ित के साथ कई लोगों पर नकेल

यहां थाने के एक गांव में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आखिरकार महिला थाने की पुलिस ने पीडि़ता की मां के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी मुखलाल साह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि दुष्कर्म जैसे गंभीर मामले में थानाध्यक्ष के द्वारा लीपा-पोती की गई थी। जिसकी जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। पीडि़ता की मां के बयान पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पॉस्को एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यहां बता दें कि बीते एक अप्रैल को पीडि़ता अपनी मां के साथ महिला थाने में अपने साथ हुई घटना की लिखित शिकायत की थी। कुछ समय बाद फिर युवती व उसकी मां गांव के अन्य लोगों के साथ थाने में प्रवेश की और किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की गुहार थानाध्यक्ष से की थी। जिसके बाद थानाध्यक्ष के द्वारा केस नहीं किया गया था। एसपी ने बताया कि दुष्कर्म जैसे मामले में थानाध्यक्ष के द्वारा मनमानी किया जाना एक गंभीर मामला है। जिसे देखते हुए निलंबित किया गया है।

पंचायत में दो लाख रुपये में हुआ था सौदा

भैरोगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी मुखलाल साह की पत्नी का कुछ माह पहले ऑपरेशन हुआ था। जब उसकी पत्नी घर आई तो मुखलाल साह व उसकी पत्नी को खाना बनाने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद गांव के ही एक व्यक्ति से अनुरोध किया था कि तुम अपनी पुत्री को मेरे घर भेज दो जो पत्नी का देख-भाल करती रहेगी और खाना भी बनाकर खिलाती रहेगी। उसकी परेशानियों को देख गांव के एक व्यक्ति ने पुत्री को उसके घर भेज दिया था। उसी क्रम में मौके का फायदा उठाकर मुखलाल साह उसके साथ गलत संबंध बनाया। जिसका विरोध युवती के द्वारा किया गया तो उसने उसे व परिवार के अन्य लोगों को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दिया था। कुछ दिन बाद युवती अपने घर चली गई।

जब युवती को लगा कि वह गर्भवती हो गई है तो उसने मुखलाल साह से शिकायत भी की। जिसके बाद मुखलाल ने उसे गर्भपात के लिए दवा भी खिला दिया। लेकिन दर्द से जब वह कराहने लगी तो उसकी मां ने उसे पूछा तो सारी बातें सामने आ गई। फिर स्थानीय स्तर पर पंचायती हुई थी। जिसमें मुखलाल साह ने अपनी गलती स्वीकारते हुए पंचों के समक्ष कागज भी बना दिया कि इस एवज में वह 31 मार्च को ग्रामीण भरत बाबू के हाथ में दो लाख रुपये देगा। लेकिन उस दिन जब युवती के स्वजन को पैसा नहीं मिली तो एक अप्रैल को महिला थाने पहुंच कर आवेदन दे दिया। उसी दिन कुछ समय के बाद आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कही गई थी।

More News Updates