पति की हत्या के बाद बहन के साथ फ्लैट में ऐश कर थी पत्नी, सामने आई चौंकने वाली कहानी…

खबर शेयर करें

राजस्थान के सीकर जिले के परड़ोली छोटी गांव में पति मोतीलाल जाट की हत्या कर तीन महीने पहले भागी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी संतोष देवी उर्फ ग्यारसी पर पीहरवालों के साथ मिलकर पति के साथ मारपीट के बाद जहर देकर हत्या का आरोप था। जिसे पुलिस ने शनिवार को फतेहपुर रोड पर मारू स्कूल के पास से गिरफ्तार किया। सदर थानाधिकारी सुनीता बायल ने बताया कि दोनों बहनें फतेहपुर के एक फ्लैट में छिपकर ऐश से रह रही थी। शनिवार को कहीं जाने के लिए वह अपनी हत्या की आरोपी बहन के साथ ही चुपके से फ्लैट से निकली थी। जिसकी मुखबीर से मिली सूचना पर मारू स्कूल के पास से पकड़ लिया गया।

बेटे, भाई व बहन के साथ मिलकर की हत्या
संतोष उर्फ ग्यारसी पर पति की हत्या बेटे, बहन व भाइयों क साथ मिलकर करने का आरोप है। मामले में मृतक मोतीलाल जाट के भाई पृथ्वी सिंह ने 29 जून को सदर थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि 20 साल से उनके चार भाइयों का परिवार अलग- अलग रह रहा था। इनमें दूसरे नम्बर का भाई मोतीलाल पेट्रोल पंप पर काम करता था। पिछले 20-25 दिन से वह घर पर ही रह था। जिसकी पत्नी संतोष उससे रोज झगड़ा करती थी। 27 जून को जब वह हरियाणा गया हुआ था तब मोतीलाल की बेटी सरिता ने उसे फोन कर पिता मोतीलाल के घर के बरामदे में बेसुध मिलने के बारे में बताया। इस पर उसने अपनी पत्नी सावित्री, बेटी सुनिता, बड़े भाई सुखदेवा राम व भाई सांवरमल की पत्नी बिमला को फोन कर वहां भेजा। वहां जाने पर उन्होंने मोतीलाल को अचेत देखा। जिसने पूछने पर पत्नी संतोष उर्फ ग्यारसी, बलबीर पुत्र कजोड़ाराम व श्रीचन्द पुत्र रामेश्वरलाल पर उसे जहर खिलाने की बात कही। इसके बाद उसे एसके अस्पताल ले जाने पर जयपुर रेफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

जहर की बोतल की डॉक्टर ने की पुष्टि
भाई ने रिपोर्ट में बताया कि मौके से जहरीले पेय की बोतल भी मिली थी। जिसे उसके परिजनों ने एसके अस्पताल के चिकित्सकों को  दिखाया तो उन्होंने भी  बोतल में  जहर की पुष्टि की। पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि घटना की रात मोतीलाल की पत्नी संतोष के अलावा उसका बेटा कुलदीप, भाई श्रीचन्द व महेन्द्र, बहन सरला व बलबीर सहित ससुराल के अन्य 10-15 लोग बाइक व अन्य वाहनों में सवार होकर आए थे, जो मोतीलाल को जहर देने के बाद घर से काफी समान भी चुरा ले गए। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पत्नी संतोष व उसकी बहन सरला को गिरफ्तार किया है।