साली के चक्कर में उसके पति को उतारा मौत के घाट,आरोपी और उसके भाई सहित मृतक की पत्नी गिरफ्तार

खबर शेयर करें

जिले के पनवार थाना क्षेत्र में हुई हत्या का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी और उसके भाई सहित मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी रामअभिलाष मिश्रा ने हत्या का जो खुलासा किया, उसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई।

हत्या की ऐसे रची साज़िश
दरअसल 26 फरवरी की रात रविकांत मिश्रा निवासी ददरी हाल मुकाम बरहुला की हत्या हो गई थी और इसकी रिपोर्ट उसके साढू रामअभिलाष मिश्रा ने थाने में दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि वह अपने साडू रविकांत को डभौरा रेल्वे स्टेशन से बाइक द्वारा घर लेकर जा रहा था।

रास्ते में बोलेरो सवार कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट करके उसकी हत्या कर दिए है। जानकारी के आधार पर पुलिस अज्ञात हमलाबरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की तो कहानी कुछ उलटी निकली।

आइविटनेश ही निकला कातिल
हत्या मामले के आइविटनेस रहे रामअभिलाष मिश्रा और उसके भाई से पुलिस ने घटना को लेकर पूछताछ की तो उनके बयान पर पुलिस को शंका हो गई। पुलिस ने घटना स्थल सहित सीसीटीवी कैमरों में जांच करने के साथ ही आरोपी से पुलिसिया अंदाज में जब पूछताछ की तो वे बिफर गए और पूरी कहानी बयां कर दी। आरोपी ने बताया कि वह अपने भाई के साथ मिलकर साढू का गमछे से गला घोट दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। मामले में पर्दा डालने के लिए वह स्वयं पुलिस को सूचना दिया था।

साली की चाहत में बना कातिल
जानकारी के तहत आरोपी रामअभिलाष मिश्रा के पत्नी की मौत हो गई थी। जिसके बाद से वह अपनी साली कविता पर न सिर्फ नजर लगाए हुए था बल्कि उसे वह अपनाना चाहता था, लेकिन कविता का पति रविकांत इसमें आड़े आ रहा था। जिसके चलते आरोपित ने उसे रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया और घटना को अंजाम दे दिया।

बताया यह भी जाता है कि कविता चार बहन है और वह सबसे छोटी है, जबकि उससे बड़ी बहन का विवाह आरोपी रामअभिलाष मिश्रा से हुआ था। उसकी अब मौत हो चुकी है, जबकि उसकी दो बहनें बाहर रहती है। ऐसे में ससुराल की देखरेख कविता और उसका पति रविकांत ही करता था। माना जा रहा है कि पत्नी की मौत के बाद आरोपित रामअभिलाष मिश्रा साली कविता को अपनी पत्नी बना कर ससुराल की पूरी सम्पत्ति पर नजर लगाए हुए था।

पुलिस ने रविकांत मिश्रा की हत्या के आरोप में उसके साढू एवं इस घटना के आइविटेनस रामअभिलाष मिश्रा 36 वर्ष निवासी उपरौती चित्रकूट उत्तर-प्रदेश, उसके छोटे भाई धनराज मिश्रा 26 वर्ष एवं मृतक की पत्नी कविता मिश्रा पत्नी रविकांत मिश्रा 32 वर्ष निवासी ददरी थाना जनेह एवं हाल मुकाम बरहुला थाना पनवार को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही