पत्नी के गायब होने की शिकायत लेकर आया था थाने, थाने में पत्नी की हालत देख पैरों तले खिसकी जमीन

खबर शेयर करें

शादी सात जन्मों का बंधन है. इस बन्धन से बंध जाने के बाद हर सुख-दुख का एक दूसरे का साथी है. शादी के इस बंधन में जुड़ने के बाद पति-पत्नी का रिश्ता पवित्र रिश्ता कहलाता है लेकिन औरया जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पत्नी की तलाश के लिए पति थाने पहुंचा लेकिन पत्नी अपने प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज का सर्टिफिकेट लेकर थाने पहुंच गई.

पत्नी के गायब होने की शिकायत लेकर आया था थाने

मामला दिबियापुर थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव का है जहां कुछ दिन पहले दिबियापुर थाने में आदेश कुमार अपनी पत्नी के गायब होने की शिकायत लेकर आया था. जिसके बाद उसने कुछ लोगों पर आरोप भी लगाया था.

पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू की और नामजद लोगों को उठाया जिसके बाद मामला सामने आया. पुलिस ने आदेश की पत्नी से संपर्क साधा और थाने में बुलाया.

समय गुजरा तो बिगड़े हालात

जब आदेश की पत्नी शिवानी थाने पहुंची तो आदेश के भी होश उड़ गए. शिवानी ने थाने में बैठकर पूरे मामले को बताया कि उस की शादी दो साल पहले लखनपुर गांव के रहने वालेआदेश से हुई थी. कुछ साल तो आदेश के साथ जीवन अच्छा चलता रहा लेकिन जैसे ही समय गुजरा तो हालात भी बिगड़ गए. आदेश नशा करता था. इस बात की मुझे जानकारी नही थी लेकिन जब जानकारी हुई तो मैंने आदेश को नशा करने से रोका लेकिन आदेश नशा न छोड़कर मुझे पीटता था.

मर्जी से की है शादी

कई बार मैंने घर में शिकायत भी की लेकिन इस के बाद भी कोई बदलाव नहीं हुआ. तभी मेरी मुलाकात विवेक से हुई और किसी तरह मेरा नंबर विवेक को मिला. मेरी बातचीत शुरू हुई और दोस्ती के साथ कब प्यार हुआ, यह पता ही नहीं चला. मेरी और मेरे पति की पहले से ही घर में नहीं बन रही थी. वह नशे में मेरे साथ मारपीट करता था जिससे परेशान होकर मैं विवेक के साथ चली गई और कोर्ट में जा कर शादी कर ली. हमने अपनी मर्जी से शादी की है.

पति ने लगाया ये आरोप

थाने में लाचार खड़ा आदेश अपनी पत्नी के लगाए गए सभी आरोपों को झूठ बता रहा है. आदेश का कहना है कि शिवानी मोबाइल से पहले से ही बात करती थी. कुछ दिन पहले मायके से आए थे और शिवानी को ले गए थे. जब हमने शिवानी को फोन किया तो फोन स्विच ऑफ जा रहा था. तब हमने थाने में शिकायत की. बहरहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस शांत है. कुछ भी कहने से बच रही है क्योंकि दोनों बालिग हैं लेकिन इन सब के बीच जो आरोप एक दूसरे पर लग रहे हैं. उसकी सच्चाई क्या है, यह पता लगाना मुश्किल है. शिवानी अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती है जिसको लेकर उसने कोर्ट में शादी भी की है. फिलहाल पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है