हर हर शंभू’ गाने वाली फरमानी नाज को मिली ‘सर तन से जुदा’ की धमकी,

खबर शेयर करें

इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज कांवड़ यात्रा के दौरान भक्ति गीत गाने पर उलमा के साथ-साथ कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। इंटरनेट मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है। हालांकि बहुत से लोग उनका समर्थन भी कर रहे हैं। अब गायिका ने साफ कहा है कि वह अपनी मंजिल पर पहुंचकर दम लेंगी। ससुराल से दुत्कार मिलने और पिता के घर आर्थिक तंगी से जूझते हुए उसे कोई सहारा देने नहीं आया था, लेकिन अब उसकी सफलता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उस समय विरोधी कहां थे।
फरमानी ने बयां किया अपना दर्द

गांव मोहम्मपुर पुरमाफी के मोहम्मद आरिफ की बेटी फरमानी नाज की शादी मेरठ के इमरान से हुई थी। वर्ष 2019 में पति से विवाद के बाद वह अपने बेटे संग मायके में आकर रहने लगी। बताती हैं कि जन्म से ही बेटा बीमार रहने लगा और वह केवल दूध पर निर्भर रहता था। पति समेत ससुराल वाले उसे दुत्कार चुके थे। पिता की माली हालत खराब थी, जिस कारण वह उसके बेटे का आपरेशन नहीं कर सकते थे।

गीत गाकर हुई थी पहली बार आय

संकट की घड़ी में दिल बहलाने को गीत गुनगुनाने लगी। जिसे सरधना निवासी राहुल उर्फ आशू बच्चन ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया। यहां पहली बार पांच हजार रुपये महीना की आय प्राप्त हुई। इसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह निरंतर आगे बढ़ती और शोहरत हासिल की।

बेटे की तबीयत खराब होने के कारण छोड़ा था आइडल का मंच

यू-ट्यूब पर ख्याति मिलने के बाद मुंबई से इंडियन आइडल के आयोजकों ने उसे फोन किया। वर्ष 2020 में फरमानी ने अपने भाई फरमान के साथ इंडियन आइडल के मंच पर अपनी आवाज का नमूना दिखाया था। यहां पर उसने एपिसोड-12 में गोल्डन टिकट जीता था, लेकिन बेटे की तबीयत खराब होने के कारण मंच को बीच में छोड़कर आ गई थी।

केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने बढ़ाया हौसला

उनके पुत्र की बीमारी की जानकारी मिलने पर केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने गांव पहुंचकर फरमानी का हौंसला बढ़ाया था। उसके पुत्र का मेरठ मेडिकल कालेज में आपरेशन कराने में सहयोग दिया था।

भाई और राहुल ने निभाया साथ

फरमानी नाज बताती हैं कि उनके भाई फरमान के मेहनत-मजदूरी करने के बाद उनका और उनके पुत्र का गुजर-बसर हो रहा था। बाद में राहुल के सहयोग से कामयाबी मिली। खतौली के जमुना विहार में उन्‍होंने नाज स्टूडियो के नाम से म्युजिक सेंटर बनाया है। आभार सोशल मीडिया