खाटूश्याम का मंदिर आगामी आदेश तक बंद, जाने क्या रही बड़ी वजह?

खबर शेयर करें

राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी को आगामी आदेश तक बंद कर दिया है। मंदिर कमेटी ने इसके लिए आदेश जारी किया है। बता दें मंदिर विस्तार के लिए कमेटी ने यह फैसला सर्व सम्मति से लिया है। इसके अलावा मंदिर कमेटी की ओर से भक्तों से सहयोग की विनम्र अपील भी की गयी है।
मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शंभूसिंह ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि मंदिर में भक्तों के लिए सुलभ और सुगम दर्शन व्यवस्था करने हेतु 13 नवंबर 2022 को रात 10 बजे से खाटूश्याम मंदिर को आगामी आदेशों तक दर्शनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आगामी आदेश होने के बाद ही भक्त मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे।


बता दें इससे पहले 10 नवंबर को खाटूश्याम मंदिर और कस्बे में व्यवस्थाओं का विस्तार करने हेतु जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव और एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने मंदिर कमेटी और अधिकारियों की बैठक ली थी। जिसमें कई निर्णय हुए। ऐसे में अब मंदिर बंद होने पर मंदिर और कस्बे में व्यवस्था बदलने के लिए काम शुरू होगा।

गौरतलब है कि खाटूश्याम मंदिर में 8 अगस्त को सुबह भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी। जिसके बाद मंदिर कमेटी और प्रशासन ने दर्शन व्यवस्थाओं में चेंज करने का निर्णय किया।

More News Updates