यहां आंधी तूफान की वजह से 33 केवी लाइन टावर टूटने के बाद स्थिति और हुई खराब

खबर शेयर करें

लालकुंआ।यहां रविवार को देर शाम आई भीषण आंधी तूफान से यहां का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है 33 केवी लाइन टावर टूटने के बाद स्थिति और खराब हो गई है विद्युत विभाग युद्ध स्तर पर तारों को जोड़ने तथा टावर को खड़ा करने में लगा हुआ है सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो देर रात्रि तक विद्युत आपूर्ति सुचारू होने की संभावना बताई जा रही।


विद्युत वितरण खंड लालकुआं के सब डिविजनल ऑफीसर संजय प्रसाद ने बताया कि सबसे पहली प्राथमिकता विद्युत टावर को खड़ा करने की है जिस को खड़ा करने के लिए युद्ध स्तर के प्रयास किए जा रहे हैं

इसके अलावा गोरा पडाव क्षेत्र में भी विद्युत टावर गिरने से स्थिति खराब हुई है वहीं नगीना कॉलोनी में पेड़ गिरने से विद्युत तारों को क्षति पहुंची है जबकि घोड़ा नाला नर्सरी में पेड़ गिरने से विद्युत पोल टूट गए हैं जबकि lc कार रोड में भी आंधी ने बड़ा नुकसान किया है यहां अनेक विद्युत पोल टूटकर गिर गए हैं इसके अलावा लाल कुआं की अनेक क्षेत्रों में भी विद्युत पोलों और तारों के क्षतिग्रस्त होने का का समाचार है ।

इन सबके बीच विद्युत कर्मी युद्ध स्तर पर विद्युत व्यवस्था को सुचारू करने में लगे हुए हैं सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो देर रात्रि तक विद्युत व्यवस्था सुचारू होने की संभावना जताई जा रही है


उधर क्षेत्र में आई तेज अंधड़, ओलावृष्टि एवं भारी बरसात के दौरान लालकुआं से लगी हुई कॉलोनियों, बिंदुखत्ता के विभिन्न गांवों और श्रीलंका टापू क्षेत्र में लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है, दर्जनों की संख्या में कच्चे मकान तेज आंधी के चलते गिर गए। लोगों ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। इस दौरान दैनिक उपयोग का सामान सहित लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है। मार्ग में जगह-जगह पेड़ गिरने के चलते यातायात भी घंटों बाधित रहा।