सास और दामाद की लव स्टोरी का दुखद अंत पढ़े पूरी खबर

खबर शेयर करें

मीडिया में अकसर चौंकाने वालीं प्रेम कहानियां(shocking love stories) पब्लिश होती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी होती है, जो लंबे समय तक सोशल मीडिया के ट्रेंड में रहती हैं। ऐसी ही सास-दामाद की प्रेम कहानी पिछले महीने(28 जून) को सामने आई थी। हुआ यूं था कि अपनी बेटी की मैरिज के डेढ़ साल बाद ही सास-दामाद ने पेड़ से लटककर जान दे दी थी। शुरुआती जांच में सामने आया था कि दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। हालांकि यह सुसाइड अब तक रहस्य बनी हुई है।

38 की सास और 25 का दामाद करने लगे थे प्रेम
राजस्थान के बाड़मेर के ग्रामीण थाना में सास-दामाद ने पेड़ पर फांसी लगा ली थी। दामाद होताराम भील (25) निवासी केरावा और दरिया (38) निवासी खरटिया ने ऐसा क्यों किया, इसकी जांच अब तक जारी है। हालांकि शुरुआती जांच में सामने आया था कि होताराम की शादी करीब एक साल पहले खरटिया निवासी नेमाराम की बेटी गीता (20) के साथ हुई थी। घटना से दो-तीन दिन पहले ही होताराम पत्नी गीता के साथ ससुराल आया था। फिर अचानक होताराम अपनी सास दरिया को लेकर गायब हो गया। जब उन्हें ढूंढ़ा गया, तो दोनों की लाश गांव से 30 किलोमीटर दूर बाड़मेर मुनाबाव मार्ग पर एक खेजड़ी के पेड़ से लटकते मिली। ग्रामीण थाना अधिकारी पर्वत सिंह के मुताबिक, मामले की पड़ताल में यह सामने आया कि दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे थे।

6 बच्चों की मां थी दरिया देवी
गांव में चर्चा है कि दामाद और सास के बीच शादी के बाद से ही अवैध प्रसंग शुरू हो गया था। इसकी चर्चा गांव में होने लगी थी। इसे लेकर पंचायत भी बैठी थी, लेकिन कोई हल नहीं निकला। माना जा रहा है कि किसी दवाब में दोनों ने सुसाइड किया। दरिया देवी 6 बच्चों की मां है। उसकी चार बेटियां और दो बेटे हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। पति मजदूरी करता है। कहा जा रहा है कि दामाद अपनी सास को लेकर यह कहकर घर से निकला था कि वे राशन का गेहूं लेने के लिए सरणू गांव जा रहे हैं। लेकिन सरणू से होते हुए यह दोनों बाड़मेर पहुंच गए।
2019 में यह लव स्टोरी भी चर्चित हुई थी
यह मामला 2019 में पंजाब के पठानकोट में सामने आया था। 37 साल की महिला को अपने दामाद के बड़े भाई यानि अपने से 15 साल छोटे युवक से प्यार हो गया था। वह धीरे-धीरे एक-दूसरे को पसंद करने लगे। वह दोनों पति-पत्नी की तरह जिंदगी भर साथ रहना चाहते थे। फिर क्या था, उन्होंने सारे रिश्ते-नातों की परंपरा को तोड़ते हुए एक मंदिर में पूरे रीति-रिवाजों के साथ सात फेरे लेकर शादी कर ली थी।

आधे उम्र के दामाद से रचाई शादी
यह मामला 2021 में सामने आया था। मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया था। यहां एक 50 साल की महिला को अपने 25 साल के दामाद से प्यार हो गया। दोनों घर से भाग गए और शादी कर ली। इसे लेकर महिला के पति और उसकी पुत्री ने दोनों की शादी पर आपत्ति जताई थी। खूब हंगामा भी हुआ था। यह मामला मीडिया की सुर्खियों में रहा था।
आभार सोशल मीडिया