शुक्र के महा राशि परिवर्तन से ये लोग बनेंगे अमीर, इनकी होगी शादी, जानिए आप पर प्रभाव

खबर शेयर करें

शुक्र के महा राशि परिवर्तन से ये लोग बनेंगे अमीर, इनकी होगी शादी, जानिए आप पर प्रभाव

शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों का कारक माना गया है. कुंडली में शुक्र के शुभ प्रभाव से वाहन, घर, महंगे वस्त्र, आभूषण जैसे तमाम सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है. शुक्र को कला, सौंदर्य और वैवाहिक सुख का कारक भी माना गया है, इसलिए ग्लैमर की दुनिया से जुड़े व्यक्तियों पर इसका गहरा प्रभाव होता है. वहीं, शुक्र की कृपा से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आती है.

शुक्र ग्रह बुधवार दिनांक 27 अप्रैल 2022 को सायं 6 बजकर 17 मिनट पर अपनी मित्र राशि कुम्भ राशि से निकलकर अपनी उच्च राशि मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं और सोमवार दिनांक 23 मई 2022 तक मीन राशि में रहेंगे. शुक्र ग्रह विवाह, आपसी संबंध और व्यावसायिक साझेदारी का कारक भी होता है इसलिए प्रत्येक राशि के लोगों के वैवाहिक और व्यावसायिक जीवन पर भी इसका सीधा असर होगा. 

शुक्र के महाराशि परिवर्तन से कुछ राशि वाले बनेंगे अमीर, कुछ राशि वालों का होगा ब्याह और कुछ राशि वालों की चमकेंगी किस्मत, साथ ही राशि अनुसार उपाय करने से शुक्र मजबूत होगा. जानते हैं शुक्र का राशि परिवर्तन का प्रभाव –  

मेष
शुक्र आपकी राशि से बारहवें भाव में प्रवेश करेगा. मौज मस्ती रूचि बढ़ेगी. भौतिक सुखों की ओर मन ज्यादा लगेगा. खर्च बढ़ सकते हैं. विदेश यात्रा का योग बन सकता है. जुआ, सट्टा लाटरी से दूर रहे. समाज में मान सम्मान प्राप्त है. अविवाहित जातको को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे.
उपायः शुक्रवार के दिन कन्याओं के अनाथाश्रम में शक्कर की बोरी का दान करें.

वृषभ
शुक्र आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में प्रवेश करेगा. इस दौरान आपके जीवन में खुशहाली और समृद्धि आएगी. आप जो भी करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. दिल की कोई मुराद पूरी हो सकती है. आर्थिक लाभ की संभावना है. प्रेम संबंधों में प्यार और बढ़ेगा.
उपायः शुक्रवार के दिन अंधे बच्चो के स्कूल में बच्चों को कुछ मीठा खिलाये.

मिथुन
शुक्र आपकी राशि से दसवें भाव में प्रवेश करेगा. नौकरी  तरक्की,बिजनेस में लाभ होने के पूरे आसार हैं. कार्य से संबंधी छोटी या फिर लंबी यात्रा भी संभव है. निजी संबंधों में प्रेम व सौहार्द बना रहेगा, बहस से बचें साथ ही कार्यालय में भी अनैतिक संबंधों से दूरी बनाएं रखें. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं.
उपायः शुक्रवार को मोगरे पुष्पों का गजरा अपनी पत्नी को गिफ्ट करें. पत्नी पति को मोगरे का इत्र भेट करें.

कर्क
शुक्र आपकी राशि से नौवें भाव में गोचर करेगा. मेहनत का फल प्राप्त होगा. यात्राएं संभव हैं जिनमें से कुछ फायदेमंद साबित होंगी. नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है. प्रेम संबंधों में ठहराव आएगा. भाग्य का साथ मिलेगा. आप कोई नया बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं.
उपायः माता दुर्गा के 108 नामो का पाठ करें.

सिंह
आपकी राशि से आठवें भाव में शुक्र गोचर करेगा. सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. अचानक से लाभ व हानि दोनों हो सकती हैं. करियर में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. अनुचित माध्यमों के साधन से लाभ उठाने की गतिविधियों से दूर रहें.
उपायः शुक्रवार के दिन मंदिर में देवी को लाल गुलाब अर्पित करें.

कन्या
शुक्र आपकी राशि से सातवें भाव में प्रवेश करेगा. शुक्र का शुभ प्रभाव आपकी जिंदगी पर पूर्ण रूप से पड़ेगा. जीवन में बहार आएगी और अपनों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा. समाज में आपकी छवि सुधरेगी और व्यक्तित्व में निखार आएगा. भाग्य का साथ मिलेगा. विवाह सुख प्राप्त होगा.
उपायः शुक्रवार के दिन  कन्याओं का पूजन करें, कुछ गिफ्ट दे.

तुला
आपकी राशि के छठे भाव से शुक्र गोचर करेगा. सफलता मिलने के योग हैं. गुप्त शत्रु से सावधान रहे. जीवन साथी से बहस से बचे. विवाह योग्य जातको को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. नौकरी व्यापार ठीक रहेगा.
उपायः शुक्रवार को श्रद्धाभाव से मां दुर्गा की पूजा करें और खीर का प्रसाद चढ़ाएं.

वृश्चिक
शुक्र आपकी राशि से पांचवे भाव में गोचर करेगा. शुक्र का ये गोचर आपके पर्सनल रिलेशन्स के लिहाज से अच्छा है. रिश्तों में प्यार के बढ़ने से निजी संबंध मजबूत होंगे आय में वृद्धि होगी. विवाह योग्य जातकों का विवाह हो सकता है.
उपायः शुक्रवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में माता गौरी और शिव का  छाछ से अभिषेक करें.

धनु
शुक्र आपकी राशि से चौथे भाव में प्रवेश करेगा. ये समय आपके जीवन में खुशहाली लेकर आएगा. परिवार में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा. कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे. बेवजह के विवादों से बचने की कोशिश करें. खुद के घर का, गाड़ी का सपना पूरा हो सकता है.
उपायः चांदी की पायल अपनी मां को शुक्रवार के दिन भेंट करें.

मकर
आपकी राशि से शुक्र तीसरे भाव में गोचर करेगा. पराक्रम बढ़ेगा ,नाम ,शौहरत ,प्रसिद्धि मिल सकती है. छोटी-मोटी यात्राएं संभव हैं. जीवन में किसी नए रिश्ते की दस्तक हो सकती है. सामाजिक स्तर बढ़ेगा. सुयोग्य जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है.
उपायः रोजाना देवी मां का पूजन करें, कुंजिका स्तोत्र का पाठ करें.

कुंभ
शुक्र आपकी राशि से दूसरे भाव में गोचर करेगा. फाइनेंसियल बेनिफिट्स होंगे. जमीन जायदाद से फ़ायदा हो सकता है. बातचीत करने की आदत को सुधारे, बोली की मिठास बनाये रखे. परिवार में मांगलिक कार्य  हो सकता है.
उपायः शुक्रवार को नवार्ण मन्त्र का स्फटिक की माला से जाप करें.

More News Updates