असवानी को लीज पर देने की कार्यवाही चीनी मिल को बेचने की योजना का हिस्सा लीज प्रक्रिया निरस्त ना हुई तो होगा आंदोलन-बाजवा

खबर शेयर करें

लोकेशन,बाजपुर रिपोर्टर,विशेष शर्मा स्लग, असवानी को लीज पर देने की कार्यवाही चीनी मिल को बेचने की योजना का हिस्सा
लीज प्रक्रिया निरस्त ना हुई तो होगा आंदोलन-बाजवा

एंकर,भूमि बचाओ मुहिम के संयोजक संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि बाजपुर असवानी फैक्ट्री को लीज पर देने की जो प्रक्रिया गतिमान है वह बाजपुर चीनी मिल को प्राइवेट हाथों में बेचने की प्रक्रिया का ही एक हिस्सा मालूम पड़ता है जोकि बर्दाश्त योग्य नहीं है।
बाजपुर के किसानों मजदूरों के खून पसीने से खड़ी हुई बाजपुर शुगर मिल की सह इकाई आसवानी एक तरफ सरकार की नजरें इनायत होने की उम्मीद कर रही थी कि सरकार पर्यावरण अनापत्ति के चलते बदहाल हुई फैक्ट्री को चलाने के लिए प्रयास करेगी। लेकिन असवानी फैक्ट्री को लीज पर देने की प्रक्रिया शुरू कर देना सरकार की मंशा पर सवालिया निशान लगाता है।
सरकार सहकारी क्षेत्र की चीनी मिल को किसी भी तरीके से बेचना चाहती है सहायक फैक्ट्री की येलीज प्रक्रिया सरकार की बदनीयत को स्पष्ट कर रही है।
क्षेत्र के किसान मजदूर किसी भी कीमत पर असवानी फैक्ट्री को लीज पर देने की योजना का विरोध करेंगे आसवानी लीज प्रक्रिया यथाशीघ्र निरस्त नहीं होती है तो सरकार के खिलाफ क्षेत्र के किसान मजदूर ब ड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने को बाध्य होंगे।

More News Updates