कविता चावला नहीं दे पाईं 7.5 करोड़ रुपये के इस सवाल का जवाब, क्या आपको पता है बनीं ‘केबीसी 14’ की पहली करोड़पति

खबर शेयर करें

कौन बनेगा करोड़पति 14′ को कविता चावला के रूप में इस सीजन की पहली करोड़पति विनर मिल चुकी हैं। महाराष्ट्र की रहने वालीं कविता चावला एक हाउसवाइफ हैं। उन्होंने ऐसा जबरदस्त गेम खेला कि होस्ट अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए। कविता चावला सिर्फ 12वीं पास हैं, लेकिन उन्होंने अपने पढ़ाई के जज्बे को कभी खत्म नहीं होने दिया। यही वजह रही है कि पढ़ाई और ज्ञान का यह जज्बा कविता चावला को न सिर्फ ‘केबीसी 14’ की हॉट सीट तक ले गया बल्कि उन्हें करोड़पति भी बना दिया।

Kavita Chawla ने दी गईं तीनों लाइफलाइनों का सूझ-बूझ से इस्तेमाल किया और एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत गईं। हालांकि कविता 7.5 करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल का जवाब नहीं दे पाईं। इस वजह से उन्हें गेम क्विट करना पड़ा। कविता चावला से Amitabh Bachchan ने 7.5 करोड़ रुपये के लिए स्पोर्ट्स से जुड़ा सवाल पूछा था।

कविता चावला से पूछा गया 7.5 करोड़ रुपये का सवाल और उसका जवाब

यह सवाल था: प्रथम श्रेणी पदार्पण पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के विरुद्ध यह उपलब्धि प्राप्त की थी?
A) सर्विसेस B) आंध्र C) महाराष्ट्र D) सौराष्ट्र
इसका सही जवाब B) आंध्र था।

कविता चावला ने इसलिए नहीं उठाया रिस्क
कविता चावला चाहतीं तो इस सवाल के लिए रिस्क उठा सकती थीं, लेकिन उन्होंने ऐसा न करना ही मुनासिब समझा। इस बारे में कविता चावला ने ‘आजतक’ से बातचीत में बताया कि 7.5 करोड़ रुपये के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया था वह मेन्स क्रिकेट से जुड़ा था। और क्रिकेट में उनकी कभी दिलचस्पी नहीं रही। कविता चावला ने बताया कि इसी वजह से उन्हें इस बात का मलाल रहा कि उन्हें यह सवाल छोड़ना पड़ रहा है। हालांकि कविता को इस बात की खुशी है कि उन्होंने ऐसे सवाल के लिए रिस्क नहीं लिया, जिसके जवाब के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी।