विधायक कैलाश गहतोड़ीने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा अपना इस्तीफा, सीएम धामी का चम्पावत से चुनाव लडना हुआ तय

खबर शेयर करें

देहरादून(उत्तराखंड) उत्तराखंड में आज की सबसे बड़ीं खबर सामने आई हैं।चंपावत से विधायक कैलाश गहतोड़ी ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी को विधायक पद से इस्तीफे का पत्र सौंप दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी का चंपावत विधानसभा से उप चुनाव लडना अब तय हो गया है। विधायक कैलाश गहतोड़ी ने आज सुबह-सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतू खंडूरी के आवास में पहुंचकर उन्हें सौपा इस्तीफा सौंप दिया।
आपको बता दें कैलाश गहतोड़ी उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा से दूसरी बार विधायक चुने गए थे। गहतोड़ी 2017 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।साथ ही कैलाश गहतोड़ी ही प्रदेश के पहले ऐसे विधायक भी है जिन्होंने सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने की पेशकश की थी। वही सीएम बनने के बाद धामी भी पहली बार जनसभा करने चंपावत विधानसभा के बनबसा टनकपुर के दौरे पर गए थे।जिसके बाद चंपावत विधानसभा से ही सीएम के चुनाव लड़ने की संभावनाओ को बल मिला था।
यह भी माना जा रहा है इस्तीफा होने के बाद अब जल्द ही कैलाश गहतोड़ी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल सकता है। जबकि इस्तीफा मंजूर होते हीं इसकी जानकारी भारत निर्वाचन आयोग को दें दी जाएगी। उसके बाद सीट को खाली घोषित कर इस पर जल्द निर्वाचन आयोग द्वारा उपचुनाव कराने की तिथि घोषित कर चुनाव कराने का फैसला लिया जाएगा।फिलहाल सीएम धामी के चम्पावत विधानसभा से चुनाव लड़ना लगभग तय होने के बाद चम्पावत के भाजपा कार्यकताओ में खासा उत्साह देखा जा रहा है।