यहां हुई कॉलेज में छात्र की हत्या, एक-दो नहीं 20 बार चाकुओं से गोदा

खबर शेयर करें

meerut, meerut city, Student murdered with a knife, UP Police

मेरठ में बुधवार को जानी थाना क्षेत्र के मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (MIET College) में बीटेक सेकंड ईयर के छात्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि इस वारदात में छात्र को एक-दो नहीं बल्कि बीस बार चाकुओं से गोदा गया। इस मामले में पुलिस ने अब तक पांच हमलावरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस मामले में हत्या की वजह जानने के लिए पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, जानी थाना क्षेत्र के दिल्ली हाईवे पर मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एमआईटी कॉलेज) है। निखिल कुमार, बीटेक सेकंड ईयर का छात्र था और बुधवार को उसकी कुछ छात्रों से कहासुनी हुई थी। इसी बात को लेकर आरोपी छात्रों ने मिलकर निखिल और उसके साथियों पर हमला कर दिया। इस दौरान आरोपियों ने चाकू से निखिल पर ताबड़तोड़ वार किए और गंभीर घायल कर दिया। फिर वारदात को अंजाम देकर हमलावर भाग खड़े हुए थे।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और फिर कॉलेज स्टाफ की मदद से निखिल को सुभारती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों के बीच कॉलेज में गुटबाजी में वर्चस्व को स्थापित करने के चलते दोनों पक्षों में बहस हुई थी। जिसके बाद निखिल को उसके साथियों के साथ कैम्पस में दौड़ा-दौड़कर पीटा गया था। उसके बाद चाकूबाजी की घटना हुई थी।

एमआईटी कॉलेज की इस घटना में छात्र निखिल कुमार को शरीर के कई हिस्सों में (सीने, गर्दन और कमर) चाकू मारा गया था। इस हिंसक झड़प में निखिल के कई साथी भी घायल हुए हैं। हालांकि, घटना के थोड़ी देर बाद ही पुलिस ने मौके से पांच हमलावर छात्रों को पकड़ लिया था। कॉलेज में हुई इस घटना के बाद छात्र के परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी गई थी। पुलिस हमलावर छात्रों से पूछताछ कर रही है।Also Read

मामले में पुलिस के प्रथमदृष्टया बयान में कहा गया है कि मेरठ इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के बीटेक सेकंड ईयर के छात्र निखिल कुमार का अपने ही कॉलेज से जुड़े छात्रों से कहासुनी के बाद झगड़ा हुआ था। हालांकि, मामले में हमलावरों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है।