स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खा रहा था मिली मौत दो निहंगों ने कर दी हत्या

खबर शेयर करें

अमृतसर में दो निहंग सिखों ने स्वर्ण मंदिर के पास तंबाकू खाने के आरोप में एक युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी. ये हत्या हरमंदिर साहिब के पास बाजार क्षेत्र में किया गया था. ये पूरी वारदात आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

घटना को लेकर सूत्रों ने बताया कि एक व्यक्ति सड़क से गुजर रहा था तभी दो निहंग सिखों ने उस पर तलवारों से हमला कर दिया. मारे गए पीड़ित के परिवार के अनुसार, व्यक्ति जलियांवाला बाग के पास सड़क पार कर रहा था, जब दोनों ने उस पर हमला किया और वहां से भाग गए.

रिपोर्ट के मुताबिक उस व्यक्ति की हत्या सीने में खंजर घोंप कर की गई. घायल होने पर उसे पूरी रात बाजार क्षेत्र में खून से लथपथ छोड़ दिया गया था.

मृतक की पहचान हरमनजीत सिंह के रूप में हुई है और थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस आयुक्त अरुण पाल सिंह ने बताया कि घटना श्री हरमंदिर साहिब के पास हुई, जहां दो निहंग सिखों की ओर से एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई.

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मारा गया व्यक्ति शराब पी रहा था और वो घटनास्थल पर नशीला पदार्थ खा रहा था. निहंग सिखों ने उसे नशीला पदार्थ खाने से रोका लेकिन बात बढ़ गई और दोनों में झगड़ा हो गया. एक अन्य व्यक्ति, रमनदीप सिंह, लड़ाई में शामिल हो गया. उसे पकड़ लिया गया है.

अमृतसर पुलिस ने कहा कि अपराध के बाकी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा. पुलिस ने कहा कि हरमनजीत सिंह का शव रात भर जमीन पर पड़ा रहा और उसे सुबह बरामद किया गया.

अमृतसर के पुलिस आयुक्त ने कहा कि लोगों का एक इंसान के रूप में समाज के प्रति कुछ कर्तव्य हैं, उन्होंने जनता से अपील की कि अगर ऐसी कोई घटना सामने आती है तो नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें या 112 पर एम्बुलेंस डायल करें.