गाय को खिलाएं पहली रोटी, घर में आएगी सुख-समृद्धि, ग्रह शांति और धन-धान्य के लिए लाभकारी

खबर शेयर करें

हिंदू धर्म में गायन स्थिति दी गई है। मान्यताओं के अनुसार गाय की सेवा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा अगर गाय को रोज रोटी खिलाई जाए तो सभी पाप नष्ट हो जाते हैं और व्यक्ति को कर्मों में सफलता मिलती है। इसके अलावा जीवन में सुख-शांति और समृद्धि भी आती है। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार गाय में सभी देवी-देवताओं का वास माना जाता है, इसलिए प्राचीन काल से ही घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलाई जाती है। मान्यता है कि ऐसा करने से देवी-देवताओं को भोग लगाने का फल मिलता है। आइए ज्योतिषी से जानते हैं कि गाय को रोटी खिलाने के क्या नियम हैं?

ग्रह शांति के लिए

यदि आपके परिवार में भी झगड़े और मनमुटाव होते रहते हैं तो पारिवारिक शांति के लिए आपको रोज सुबह घर में बनी पहली रोटी गाय को खिलानी चाहिए। मान्यताओं के अनुसार गाय को रोटी खिलाने से घर में शांति आती है। इससे घर में कलह समाप्त हो जाता है। इसके अलावा यह भी माना जाता है कि पहली रोटी गाय को खिलाने से देवता प्रसन्न होते हैं।

पैसा पाने के लिए

यदि किसी व्यक्ति के घर में आर्थिक तंगी आ रही हो तो सुबह के समय बनी पहली रोटी लें और इस रोटी के चार टुकड़े कर लें एक गाय को, दूसरा कुत्ते को, तीसरा कौए को और आखिरी टुकड़ा कौए को फेंक दें। चौराहा। माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक परेशानी से छुटकारा मिलता है।

सफलता प्राप्त करने के लिए

मान्यताओं के अनुसार घर की पहली रोटी गाय को खिलाने से जीवन में सफलता मिलती है और उन्नति में बाधक सभी दोष भी दूर हो जाते हैं। मान्यता है कि पहली रोटी गाय को खिलाने से उसका एक पाप भी दूर हो जाता है।