बुलडोजर के डर से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी ने किया आत्मसमर्पण, बोला- साहब मुझे गोली मत मारो

खबर शेयर करें

यूपी के जिलें गोंडा में 31 मार्च को नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने में आयी थी। जिसके बाद पीड़िता की मां की तहरीर पर दिनांक 30 मार्च को कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद पुलिस ने एक्शन लिया दो आरोपियों को गिरफ्तार किया तो वहीं दो फरार हो गए थे। उसमें से उत्तर प्रदेश के जिले गोंडा में एक बार फिर से पुलिस की हो रही ताबड़तोड़ कार्यवाही और एनकाउंटर के डर से एक अभियुक्त ने अपने परिजनों के साथ थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण में सबसे खास बात यह थी कि वह अभियुक्त थाने में एक तख्ती लेकर घुसा था, जिस तिथि पर लिखा हुआ था कि साहब में आत्मसमर्पण कर रहा हूं मुझे गोली मत मारो और वह इसे जोर-जोर से चिल्ला कर बता रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस वालों ने उसे तत्काल हिरासत में ले लिया। बीते दिनों नगर कोतवाली क्षेत्र में एक सामूहिक बलात्कार की घटना हुई थी जिसमें चार लोगों पर आरोप लगा था। जिसमें से दो को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। वहीं यह अभियुक्त जिसका नाम इसराइल है यह और इसका साथी महफूज फरार था। इस पर 25000 रुपये का इनाम भी घोषित था। इसराइल के घर पर ही पुलिस अधीक्षक और पुलिसकर्मी बुलडोजर लेकर गए थे और चेतावनी दी थी कि अगर वह तत्काल आत्मसमर्पण नहीं करता है तो उसके विरुद्ध और उसके द्वारा अर्जित की गई आय से बनाए गए मकान को तोड़ दिया जाएगा जिसके बाद आज यानी 3 अप्रैल को इसराइल ने आत्मसमर्पण कर दिया और महफूज अभी भी फरार है।

31 मार्च को गिरफ्तार किया था दो अन्य आरोपी
30 मार्च को गोंडा के कोतवाली नगर क्षेत्र के अन्तर्गत नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने में आयी थी। जिसमें पीड़िता की मां की तहरीर पर दिनांक 30 मार्च को कोतवाली नगर में धारा 376डीए पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा द्वारा घटना को संज्ञान में लेकर अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा शिवराज व क्षेत्राधिकारी सदर लक्ष्मीकान्त गौतम को आवश्क दिशा निर्देश देते हुए तत्काल 03 टीमें गठित कर एसओजी को भी शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु लगाया गया था। उक्त निर्देश के अनुक्रम में थाना कोतवाली नगर व एसओजी की संयुक्त टीम ने घटना के मुख्य अभियुक्त को पुलिस मुठभेड़ में दिनांक 31 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था तथा घटना में शेष आरोपियो की गिरफ्तारी से बचाने व संरक्षण देने वालो को सख्त चेतावनी देने हेतु दिनांक 2 अप्रैल कोतवाली नगर पुलिस बुल्डोजर के साथ पहुंची थी। जिससे अपराधियों में पुलिस की इस कार्यवाही से खलबली मच गई थी।

पुलिस ने दी थी चेतावनी की संपत्ति पर चलाएंगे बुलडोजर
2 अप्रैल की रात्रि में पुरस्कार घोषित अपराधी रिजवान की तलाश में थाना कोतवाली नगर व एसओजी टीम चौपाल सागर के पास पहुंची थी। रिजवान ने हताशा में पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया था। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ गोली चलाई गयी थी जिसमें अभियुक्त के पैर में गोली लगी और उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया था। गोण्डा पुलिस की बुल्डोजर चेतावनी व ताबड़-तोड़ कार्यवाही के भय से घटना में अन्य वांछित 25000 के पुरस्कार घोषित अपराधी इसराइल पुत्र युसुफ निवासी बुधईपुरवा थाना कोतवाली नगर अपने परिजनों के साथ हाथ में तख्ती लेकर आया जिस पर यह लिखा था कि साहब मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं, मुझे गोली मत मारो। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत नाबालिग लड़की के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल था तथा पुलिस अधीक्षक गोण्डा की अपराधियों के विरुद्ध बुलडोजर चेतावनी व ताबड़तोड़ कार्यवाही के डर व भय से खुद को थाने मे आकर आत्मसमर्पण कर रहा हूं। कोतवाली नगर पुलिस द्वारा नियमानुसार अभियुक्त को गिरफ्तार कर अभियुक्त के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की गयी।एक आज कोतवाली नगर थाना में पहुंचकर आत्मसमर्पण किया।