हमीरपुर के गुटखा व्यापारी के यहां मिला कुबेर का खजाना नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

लखनऊ: उ त्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 12 अप्रैल को सेन्ट्रल गुड्स सर्विस टैक्स (CGST) की टीम ने एक गुटखा व्यापारी के यहां रेड मारी थी. इस छापेमारी के दौरान गुटखा व्यापारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार आठ सौ रुपये बरामद हुए हैं.
व्यापारी ने कि इन पैसे को शातिर तरीके से बेड बॉक्स के भीतर रखा गया था.

नोटों को गिनने के लिए स्टेट बैंक के कर्मचारी तीन मशीनें और बड़े-बड़े ट्रंक लेकर आये थे. लगभग 18 घंटे चली गिनती के बाद अधिकारी रुपयों को ट्रंकों में भर कर ले गए हैं. टीम के साथ आये डिप्टी कमिश्नर ने फिलहाल कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है. उन्होंने केवल इतना बताया कि जॉइंट कमिश्नर ने सर्च वारंट दिया था, उसी के आधार पर यह कार्यवाही की गई है. सुमेरपुर कस्बे में थाने के पास रहने वाले गुटखा व्यापारी जगत गुप्ता के यहां CGST टीम ने रेड मारी थी. 15 सदस्यीय टीम द्वारा छापेमारी की यह कार्यवाही 12 अप्रैल की सुबह 6 बजे से आरंभ हुई थी, जो 13 अप्रैल की शाम तक जारी रही. रात होते-होते बैंक कर्मी रुपयों को रखने वाले बड़े-बड़े तीन ट्रंक भी लेकर पहुंचे थे.

ट्रंक को रुपयों से भर कर स्टेट बैंक हमीरपुर पहुंचा दिया गया है. फिलहाल यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि व्यापारी ने GST दस्तावेज़ में जो हेराफेरी की है वह अलग है, बक्सों में भरा रुपया ही करोड़ों में आंका जा रहा है. CGST की टीम के साथ आये डिप्टी कमिश्नर ने केवल इतना बताया की उनको जॉइंट कमिश्नर ने सर्च वारंट दिया था, उसके अंतर्गत यह कार्यवाही हुई है. खबर सोशल मीडिया से