खरगोन के दंगाइयों पर चला बुलडोजर तो बौखला उठे सूबे के मौलाना दी यह बड़ी धमकी

खबर शेयर करें

डीजीपी को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस और दंगाई मुस्लिम समाज को निशाना बना रहे हैं। उनके घर और दुकान तोड़ रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता दंगे भड़काने वाले बयान दे रहे हैं। ऐसे में कहीं ऐसा ना हो कि यह आग पूरे मध्य प्रदेश में फैल जाए और फिर मजलूम लोग दूसरा कदम उठाने को मजबूर हो जाएं।
खरगोन और सेंधवा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने कड़ी सख्ती दिखाई। हिंसा करने वाले दंगाइयों की पहचान कर सरकार ने उनके घरों पर बुलडोजर चला दिया। सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम से नाराज प्रदेश के शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने उलेमाओं के साथ प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना को ज्ञापन सौंप कर बड़ी चेतावनी दी है।
डीजीपी को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस और दंगाई मुस्लिम समाज को निशाना बना रहे हैं। उनके घर और दुकान तोड़ रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी भाजपा के नेता दंगे भड़काने वाले बयान दे रहे हैं। ऐसे में कहीं ऐसा ना हो कि यह आग पूरे मध्य प्रदेश में फैल जाए और फिर मजलूम लोग दूसरा कदम उठाने को मजबूर हो जाएं।

शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी और उलेमाओं ने कहा कि कुछ महीनों से मध्य प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। इसके तहत ही खरगोन और सेंधवा में रामनवमी के जुलूस के समय मस्जिदों की दीवारों पर चढ़ कर भगवा झंडा लगाया गया और भड़काऊ नारे लगाए गए। इससे सांप्रदायिक दंगा हुआ। इसमें पुलिस और दंगाइयों ने मुस्लिम समाज को निशाना बनाया है।

बेकसूरों को जेलों में ठूंस दिया।’ ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि पुलिस द्वारा बिना जांच की गई इस कार्रवाई की वजह से 100 परिवारों को खरगोन से पलायन करना पड़ा। यह मुस्लिम समाज पर जुल्म और कानून का खुला उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी रायसेन जिले के ग्राम खामरिया में भी बिना जांच इसी तरह मुस्लिम समाज के खिलाफ एक तरफा कार्रवाई की जाकर उनके घर, मकान तोड़े गए, फसलें उजाड़ दी गईं।
कहीं मजबूर ना हो जाएं’
ज्ञापन में कहा गया है कि सत्ताधारी पार्टी के विधायक ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे दंगे भड़कें। मध्य प्रदेश के डीजीपी को दिए गए ज्ञापन में लिखा है, ‘आपको इस ओर ध्यान देना होगा, और इस तरह के बयान देने वालों पर कार्रवाई करनी होगी। ऐसा ना हो कि देर हो जाए और यह आग पूरे मध्य प्रदेश में फैल जाए। जिसपर काबू पाना मुश्किल हो जाए और मजलूम लोग दूसरा कदम उठाने को मजबूर हो जाएं।’

मस्जिदों में लगाएंगे सीसीटीवी, गृह मंत्री ने किया स्वागत
शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी, मुफ्ती मोहम्मद अबुल कलाम कासमी ने रमजान माह में इबादतों का खास ख्याल रखने की बात कही है। साथ ही उन्होंने शहर की सभी मस्जिदों के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाने को भी कहा, जिससे मौका पड़ने पर सच बात सामने लाना आसान हो। उलेमाओं ने खरगोन, सेंधवा में हुए मुसलमानों के नुकसान पर अफसोस जाहिर करते हुए ऐसे सभी पीड़ित लोगों की मदद की अपील भी आम लोगों से की है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मस्जिदों पर सीसीटीवी लगाने के बयान पर कहा कि यह अच्छी पहल है। सभी तरफ शांति है। यदि सीसीटीवी लगाने से कोई भ्रम दूर होता है, तो जरूर लगाए।

रामनवमी के जुलूस पर हुआ था पथराव
आपको बता दें कि खरगोन शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव, कुछ वाहनों और घरों में आगजनी की घटनाएं हुईं। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सार्वजनिक और निजी दोनों को हुए नुकसान की भरपाई इन्हीं दंगाइयों से की जाएगी। इसके साथ ही कई आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर भी चलाया गया।