बड़ी खबर- खाली प्लॉट में खेल रही किशोरी को खेत में ले जाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, 1 महीने बाद दर्ज हुई FIR

खबर शेयर करें

Gang rape taking teenager playing empty plot field FIR registered after Pilibhit Police 1 month

उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म, हत्या, लूट जैसे गंभीर मामले में यूपी पुलिस की ओर से अक्सर लापरवाही देखने को मिलती है। कुछ पुलिसकर्मी मामले आगे न बढ़े, सिर्फ इस वजह से पीड़ितों की शिकायतों पर कार्रवाई करने से बचते हैं। इसी लापरवाही से जुड़ा एक मामला यूपी के पीलीभीत से सामने आया, जहां एक 10 वर्षीय किशोरी से साथ कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म जैसी वारदात को अंजाम दिया। मामले की भनक लगते ही जब पीड़ित परिवार स्थानीय पुलिस के पास मदद मांगने पहुंचा, तो पुलिस ने आनाकानी करते हुए मामले से किनारा कर लिया। हालाकि, घटना के ठीक एक महीने बाद रविवार को पीड़िता की मां की तहरीर व अफसरों से की गई शिकायत के बाद घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

खाली प्लॉट में खेल रही किशोरी को खेत में ले जाकर किया दुष्कर्म
पूरा मामला पीलीभीत के बीसलपुर थाना क्षेत्र का है। जहां एक गांव में रहने वाली महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया है कि बीते 15 मई की शाम उसकी 10 साल की बेटी  गांव के पास में एक खाली पड़े प्लाट में खेल रही थी। इस बीच गांव के रहे वाले खरजुल, जितेंद्र व वीरेंद्र प्लॉट से किशोरी को खेत में खींच ले गए और मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस पूरी वारदात के दौरान जब किशोरी बेहोश हो गई तो डर कर भाग गए। इसी बीच खेत के पास से गुजर रहे एक ग्रामीण ने बेहोश पड़ी किशोरी को देखा और परिजनों को मामले की जानकारी दी। 

पुलिस की लापरवाही आई सामने, एसपी से शिकायत के बाद दर्ज हुआ मुकदमा
मामले में मिली जानकारी के अनुसार, होश में आने के बाद किशोरी ने अपने परिवार को घटना से जुड़ी पूरी आपबीती सुनाई, जिसके बाद मामले की शिकायत लेकर पीड़ित परिवार स्थानीय थाने पहुंचा। परिजनों ने बताया कि घटना की जानकारी देने के बाद पुलिस में मामले में कार्रवाई करने के बजाए, टालमटोल करना शुरू कर दिया। पुलिस ने पहले टाला लेकिन उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद रविवार को रिपोर्ट दर्ज कर ली गई, जिसमें इसमें तीन लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी का कहना है कि पीड़िता की मां की ओर से रिपोर्ट दर्ज की गई है।  पुलिस किशोरी के बयान अदालत में दर्ज कराएगी। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।