लव जिहाद के आरोपी ने थाने में पी लिया जहर, स्थिति नाज़ुक, पुलिस और आरएसएस कार्यकर्ताओं पर मिलीभगत का लगाया आरोप

खबर शेयर करें

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर मझगवां पुलिस थाना में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक लव जिहाद के आरोपी युवक ने पुलिस थाने में ही जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जिसे इलाज के लिए जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां युवक की हालत स्थिर बताई जा रही है। युवक ने पुलिस और RSS के पदाधिकारियों पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं। मामला दो अलग-अलग धर्म के प्रेमियों के प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक शाहरूख खान नामक युवक दूसरे धर्म की युवती से प्रेम करता है और कुछ दिन पहले शाहरूख उसे अपने साथ भगाकर ले गया था। युवती के परिजनों ने उसके गुमशुदा होने की थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं सामाजिक संगठन भी शाहरूख पर लव जिहाद के तहत लड़की को भगा ले जानें का आरोप लगाते हुए उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को तलाश कर लिया और युवती के परिजनों के समक्ष बयान दर्ज करते हुए युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जहां परिजन युवती को समझा बुझाकर घर ले गए।

पूछताछ के लिए थाना बुलाया गया था

पूरे मामले में मझगवां थाना प्रभारी लोकमन प्रसाद अहिरवार ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने शाहरूख को पूछताछ के लिए थाना पर बुलाया था, जहां उसका बयान दर्ज होना था।  इसी दौरान उसने जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। और मुंह से झाग निकालते हुए नीचे गिर गया। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की नजर शाहरुख पर पड़ी तो तुरंत उठाकर उसे सिहोरा अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के दौरान जबलपुर रेफर कर दिया। गंभीर हालत में जबलपुर के एक निजी अस्पताल पहुंचे शाहरूख ने पुलिस और RSS के पदाधिकारियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

SP पहुंचे अस्पताल

घटना की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को लगी तो जबलपुर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। क्योंकि मामला लव जिहाद से जुड़ा हुआ था। देखते ही देखते पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा सहित आला अधिकारी अस्पताल पहुंच गए। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि युवक ने किस स्थिति में यह कदम उठाया है, युवक के स्वस्थ होने पर युवक से भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल युवक का इलाज चल रहा है। जहां युवक की स्थिति नाज़ुक बताई जा रही ।