10 साल की बच्ची 200 किलोमीटर पैदल चलकर सीएम योगी से मिलने जाने वजह पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

संगम नगरी प्रयागराज की काजल पैदल ही सीएम योगी से मिलने के लिए प्रयागराज से लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी हैं. काजल एक धावक हैं, जिनकी उम्र सिर्फ 10 वर्ष है.
उसका सपना है कि वह देश के लिए ओलंपिक खेले, ऐसे में छोटी सी उम्र से ही काजल बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही हैं. हालांकि, इंदिरा मैराथन में उनको प्रोत्साहित ना किए जाने से वह आहत हैं, जिसको लेकर सीएम योगी से मिलने वह पैदल ही लखनऊ रवाना हुई हैं.

42 KM लंबी मैराथन पूरी की, कम उम्र की वजह से दौड़ में नहीं माना गया शामिल
दरअसल, प्रयागराज में पिछले साल नवंबर में हुई इंदिरा मैराथन में भी काजल ने हिस्सा लिया था. करीब 42 किलोमीटर लंबी इंदिरा मैराथन को काजल ने अपने नन्हे नन्हे कदमों से पूरा किया था. ऐसे में उसे उम्मीद थी कि प्रोत्साहन स्वरुप कोई अवॉर्ड जरूर मिलेगा लेकिन उम्र इसके आड़े आ गई. कम उम्र की वजह से उसे मैराथन में शामिल नहीं माना गया. इसी बात से काजल और उसके परिवार आहत है. जिसको लेकर वह अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेगी.

7 दिनों में पहुंचेंगी सीएम आवास लखनऊ
सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए काजल आज यानी रविवार को प्रयागराज के सुभाष चौराहे से पैदल लखनऊ के लिए रवाना हो चुकी हैं. करीब 215 किलोमीटर की दूरी काजल 7 दिनों में 6 पड़ाव के साथ पूरा करने का लक्ष्य लेकर यहां से निकली हैं. 7 दिनों के बाद वह सीएम आवास लखनऊ पहुंचेगी और उसकी कोशिश होगी कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले और अपनी प्रतिभा को लेकर सीएम को बताएं और जरूरी मदद भी मांग सके.

प्रयागराज के मांडा की रहने वाली 10 साल की काजल कक्षा 4 की हैं छात्रा
बता दें कि प्रयागराज के मांडा की रहने वाली काजल की उम्र अभी सिर्फ 10 वर्ष है, वह कक्षा 4 की छात्रा हैं. पिछले दिनों प्रयागराज से नई दिल्ली के इंडिया गेट तक की करीब 720 किलोमीटर की यात्रा भी पैदल काजल ने पूरा किया था. 27 जुलाई 2021 को प्रयागराज से निकलकर 8 अगस्त 2021 को करीब 16 दिनों में इन प्रयागराज से इंडिया गेट तक की यात्रा को काजल ने पूरा किया था. जिसके बाद काजल निषाद की खूब सराहना हुई थी.

डिप्टी सीएम मौर्य भी कर चुके हैं सम्मानित
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम समाजसेवी संगठनों ने उसकी प्रतिभा को सराहा था और उसे सम्मानित किया था. फिलहाल एक बार फिर से काजल चर्चा में हैं और अब प्रयागराज से लखनऊ के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए रवाना हो चुकी हैं. खबर सोशल मीडिया