वोट देते हुए फोटो वायरल, दर्ज होगा मुकदमा

खबर शेयर करें



हल्द्वानी: सुबह से पोलिंग बूथों पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। लोगों में वोटिंग का उत्साह देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां कुछ जगहों से चुनाव बहिष्कार की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत की लालकुआं सीट पर एक फोटो वायरल हो रहा है। जिसके बाद लोगों में चुनाव आयोग के प्रति खासी नाराजगी नाराजगी देखने को मिल रही है।


लालकुआं सीट पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है। फोटो में एक हाथ नजर आ रहा है। उसमें हरदा को वोट देते वक्ता फोटो लिया गया है। इससे सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर मोबइल ईवीएम के पास तक गया और फोटो लिया गया। ऐसे ही मामले हल्द्वानी विधानसभा सीट पर भी सामने आए हैं।
वहीं, अल्मोड़ा के खत्याड़ी बूथ पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया है। डीएम ने कहा कि मामले की जांच कर रही है। दूसरी और पिथौरागढ़ की डीडीहाट सीट के अम्बेडकर वार्ड बूथ पर कैबिनेट मंत्री विशन सिंह चुफाल ने मतदान किया। यमुनोत्री विधानसभा के हलना गांव में अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया हे।
जिले की ही पुरोला तहसील के शिकारू गांव में अभी तक एक भी मतदान नहीं हुआ है। यहां ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है। इस मामले में शासन, प्रशासन को भी पहले लोगों द्वारा अवगत कराया गया था लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।