पास्को एक्ट में वांछित चल रहे इनामी आरोपी को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें

खटीमा कोतवाली क्षेत्र में धारा 376 व पास्को एक्ट में वांछित चल रहे इनामी अपराधी को उत्तराखंड एसटीएफ ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। एसटीएफ ने वांक्षित अपराधी को नैनीताल जनपद के भीमताल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खटीमा कोतवाली में धारा 376 व पोस्को एक्ट में वांक्षित चल रहे 10 हजार के इनामी अपराधी करन भारती निवासी अलवाड़ा बीसलपुर पीलीभीत उत्तर प्रदेश को एसटीएफ उत्तराखण्ड की टीम ने भीमताल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर शनिवार को खटीमा कोतवाली पुलिस के सपुर्द किया है। आरोपी करन भारती पर फरार होने के चलते जहां पुलिस ने 10 हजार का इनाम पूर्व में घोषित किया था,

वही आरोपी पिछले 2 वर्षों से नैनीताल जनपद के भीमताल थाना क्षेत्र के पहाड़ी क्षेत्र में छुप कर रह रहा था। एसटीएफ इंस्पेक्टर एमपी सिंह के नेतृत्व में फरार इनामी अपराधी करन को एसटीएफ टीम ने भीमताल इलाके से गिरफ़्तार कर खटीमा कोतवाली पुलिस के सपुर्द कर दिया है। आरोपी के खिलाफ नाबालिक के अपहरण व बलात्कार के आरोप में खटीमा कोतवाली में वर्ष 2020 में 363,366,376 व 5/6पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोपी के फरार चलने पर पुलिस ने उक्त पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था। जिसे आज एसटीएफ उत्तराखण्ड की टीम ने भीमताल से गिरफ्तार कर खटीमा पुलिस के सपुर्द किया है। गिरफ्तार अपराधी को सम्बंधित धाराओं में न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।


आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ टीम से उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी, हेड कांस्टेबल प्रकाश भगत, कांस्टेबल महेंद्र गिरी, जगपाल सिंह, मनमोहन सिंह, रियाज अख्तर, राजेंद्र सिंह मेहरा, किशोर कुमार एवं सुरेंद्र कनवाल शामिल रहे।