यहां 14 साल की लड़की के गैंगरेप और हत्या के आरोप में नेता का बेटा गिरफ्तार

खबर शेयर करें

पश्चिम बंगाल में एक नाबालिग लड़की की रेप और हत्या के आरोप में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के बेटे को गिरफ्तार किया गया है. मामला नदिया जिले का है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि लड़की के परिवारवालों ने घटना के चार दिन बाद आरोपी के खिलाफ 9 अप्रैल को शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस शिकायत के अनुसार, 4 अप्रैल को पीड़ित लड़की आरोपी युवक के घर उसके बर्थडे पार्टी में गई थी. लेकिन वह जब घर वापस आई तो उसकी तबीयत सही नहीं थी और कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई. लड़की की उम्र 14 साल थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में TMC से जुड़े पंचायत सदस्य समर गोआला के बेटे ब्रजगोपाल गोआला को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2) (G) (गैंगरेप), 302 (हत्या), 204 (सबूतों से छेड़छाड़) और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया,

“परिवार द्वारा शिकायत मिलने पर एक केस दर्ज किया गया है. लड़की के परिवारवालों ने शव का पहले ही अंतिम संस्कार कर दिया है. हम आरोपी युवक से पूछताछ कर रहे हैं.”

लड़की के परिवारवालों ने आरोप लगाया कि ब्रजगोपाल ने उसे और अपने दूसरे दोस्तों को बर्थडे पार्टी पर बुलाया था. परिवार का आरोप है कि ब्रजगोपाल और अन्य लोगों नें उसे शराब पिलाकर उसके साथ गैंगरेप किया. उन्होंने कहा कि बहुत ज्यादा खून बहने के कारण अगले सुबह उसकी मौत हो गई. परिवार ने ये भी आरोप लगाया कि ब्रजगोपाल और उसके दोस्तों ने शव के अंतिम संस्कार के लिए उनपर दबाव बनाया. साथ ही पुलिस को न बताने की धमकी दी, ये भी आरोप लगाए गए.

लड़की की मां ने मीडिया को बताया,

“मेरी बेटी को बहुत ज्यादा ब्लीडिंग हो रही थी. पार्टी से आने के बाद से ही उसके पेट में काफी दर्द था. अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई. पार्टी में मौजूद लोगों से बातचीत के बाद हम कह सकते हैं कि उसके साथ गैंगरेप किया गया.”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राज्य की महिला और बाल विकास मंत्री और टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा कि महिलाओं और नाबालिगों के खिलाफ अपराध को लेकर पार्टी की जीरो टोलेरेंस की नीति है. उन्होंने कहा कि इस घटना पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. पुलिस जांच के लिए हरसंभव कदम उठाएगी और कार्रवाई करेगी. वहीं, विपक्षी पार्टी बीजेपी ने घटना के खिलाफ हंसखाली में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है.