हरक सिंह कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे या किसी और पार्टी से, तय नहीं

खबर शेयर करें



उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले हरक सिंह रावत आने वाले लोकसभा चुनावों तक कांग्रेस में रहेंगे या नहीं इसे लेकर असमंजस के हालात पैदा हो गए हैं। हालात ये हैं कि हरक सिंह खुद ये नहीं बता पा रहें हैं।


हरक सिंह रावत ने कहा है कि वो अगला लोकसभा चुनाव करने पर विचार कर रहें हैं। इसकी तैयारी में लगे है। हरक सिंह रावत ने कहा है कि वो कई बार विधायक रह चुके हैं और अब सांसद बनने की तैयारी में हैं। हरक सिंह रावत ने कहा है कि वो पहले भी सांसद का चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन सत्ता विरोधी लहर के चलते जीत नहीं पाए।


जब हरक सिंह रावत से ये पूछा गया कि वो कहां से और किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में हरक सिंह रावत कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने की स्थिती में नहीं थे। यहां तक हरक सिंह रावत ने ये तक नहीं कहा है कि अपनी मौजूदा पार्टी कांग्रेस से ही चुनाव लड़ेंगे। हरक ने कहा है कि ये उस समय देखा जाएगा।


ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि क्या हरक सिंह रावत फिर एक बार अपनी पार्टी बदलने की कोशिश में लगे हुए हैं और इसीलिए वो इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट बोलने से बच रहें हैं।


हरक सिंह रावत को लेकर इसलिए भी सवाल उठ रहें हैं क्योंकि वो कांग्रेस में आ जरूर लेकिन चुनावों के बाद से ही राजनीतिक सक्रियता नहीं दिखा रहें हैं। इसके साथ ही वो खुद ही कांग्रेस के बतौर विपक्षी पार्टी होते हुए सक्रिय न होने का बयान भी दे रहें हैं। हरक सिंह रावत ने इशारों इशारों में हरीश रावत पर भी निशाना साधा है।


इसी बीच हरक सिंह रावत और भगत सिंह कोश्यारी के बीच भी मुलाकात हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लगभर एक घंटे तक की बातचीत चली।